script

Gujrat congress इस हेल्पलाइन से जुड़ेगी जनता से

locationअहमदाबादPublished: May 15, 2020 06:31:58 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

Gujrat congress, helpline, e-janmitra, web application, ahmedabad news:

,

Gujrat congress इस हेल्पलाइन से जुड़ेगी जनता से,Gujrat congress इस हेल्पलाइन से जुड़ेगी जनता से

गांधीनगर. गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति (Gujara congress) के अध्यक्ष अमित चावड़ा ने वेब एप्लीकेशन (web application ई-जनमित्र कोविड-19 (Covid-19) हेल्पलाइन लांच किया है। इसके जरिए आमजन की समस्याओं को उजागर किया जाएगा।
वेब एप्लीकेशन की जानकारी देते हुए चावड़ा ने कहा कि गुजरात में कोरोना वायरस को हालात चिंताजनक है। कांग्रेस ने सरकार को साथ-सहयोग देकर जनसेवा, समर्पण, बलिदान की भावना से राहत कार्यों के जरिए मदद की है, लेकिन सरकार के विभागों के बीच समन्वय का अभाव है। इसके चलते जन समस्याओं का शीघ्र निपटारा करने के लिए यह एप्लीकेशन शुरू किया है।
उन्होंने कहा कि राशन का अभाव हो, कोरोना के लक्षण हों, दवा की आवश्यकता हो, खेती से संबंधित कोई दिक्कत हो ऐसी सभी समस्याएं हेल्पलाइन पर भेज सकेंगे। इन समस्याओं को जिला, तहसीलवार प्रशासन तक पहुंचाई जाएंगी।
ऋण नहीं आर्थिक मदद की आवश्यकता

लॉकडाउन के चलते छोटे और मध्यमर्गीय परिवारों को गुजारा करने के लिए पहले ऋण की नहीं बल्कि आर्थिक मदद की आवश्यकता है। ऐसे हालातों से रोज कमाने खाने वालों को उबारने और धंधा-रोजगार को गति देने के लिए सरकार को आर्थिक मदद (finacial help) सीधे ही उनके खाते में देनी चाहिए। सरकार की घोषणा आत्मनिर्भर के बजाय सिर्फ घोषणा ही बनकर नहीं रह जाए। गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति के मुख्य प्रवक्ता मनीष दोशी ने सरकार की योजनाओं पर यह प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि कोरोना (corona ) महामारी के बीच लॉकडाउन के 54 दिन बीत गए हैं, ऐसे में रोज कमाने खाने वाले रिक्शा चालक (auto riksha) , फेरिया, स्वरोजगार करनेवालों के लिए सरकार ने बड़ी-बड़ी घोषणाएं की हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो