scriptRajya sabha से पहले कांग्रेस विधायक पहुंचे अंबाजी | Gujrat congress MLA reached Ambaji before rajya sabha election | Patrika News

Rajya sabha से पहले कांग्रेस विधायक पहुंचे अंबाजी

locationअहमदाबादPublished: Jul 03, 2019 10:09:43 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

कांग्रेस को क्रॉस वोटिंग का डर….. 71 में से 6 2 विधायक ही पहुंचे, 9 नहीं गए

Gujarat congress

Rajya sabha से पहले कांग्रेस विधायक पहुंचे अंबाजी

अहमदाबाद. राज्यसभा चुनाव से ठीक दो दिन पहले कांग्रेस को एक बार फिर क्रॉस वोटिंग का डर सताने लगा है। क्रॉस वोङ्क्षटग के डर को देखते हुए कांग्रेस बुधवार को अपने विधायकों को अंबाजी ले गई हालांकि राज्य विधानसभा में कांग्रेस के कुल 71 विधायकों में से 6 2 विधायक ही अंबाजी पहुंचे हैं जबकि 9 विधायक नहीं गए हैं। बताया जा रहा है कि निजी कारणों से यह विधायक अंबाजी नहीं गए हैं। राज्यसभा की दो सीटों पर 5 जुलाई को उपचुनाव होना है।
वर्ष 2017 में भी राज्यसभा की तीन सीटों पर चुनाव से पहले कांग्रेस अपने चालीस से ज्यादा विधायकों को लेकर बैंगलूरू पहुंची थी। इस बार फिर पांच जुलाई को राज्यसभा की दो सीटों के उपचुनाव के मद्देनजर दो दिन पहले बुधवार को 6 2 विधायकों को अम्बाजी ले जाया गया। अंबाजी से इन विधायकों को पालनपुर के निकट बालाराम रिसोर्ट में रखा जाएगा।
इससे पहले यह बात सामने सामने आई थी कि कांग्रेस इन विधायकों को राजस्थान के माउंट आबू ले जाएगी जहां इन विधायकों का शिविर आयोजित किया जाएगा। हाांकि दोपहर बाद स्थान बदल दिया गया और बनासकांठा जिले में स्थित प्रसिद्ध तीर्थ स्थल अंबाजी जाने की योजना बनाई गई।
सूत्रों के अनुसार मौजूदा समय में कांग्रेस के 71 विधायक हैं, जिसमें 58 विधायक तो बस में रवाना हो गए। चार विधायक सीधे ही वहां पहुंचे। जबकि 9 विधायक निजी कारणों से अम्बाजी नहीं जा रहे हैं।
बताया जाता है कि अंबाजी के दर्शन के बाद पालनपुर के निकट रिसोर्ट में राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अपनी रणनीति बनाएगी।
अल्पेश ठाकोर नहीं गए, कहा-विधायकों पर नहीं भरोसा

कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके विधायक अल्पेश ठाकोर, अंबाजी नहीं गएहैं। साथ ही ठाकोर के निकट माने जाने वाले कांग्रेसी विधायक धवलसिंह झाला भी वहां नहीं गए हैं। उधर ठाकोर के घर पर नहीं मिलने के कारण उनके घर पर विधानसभा में कांग्रेस के सचेतक अश्विन कोटवाल ने अन्य विधायकों के साथ राज्यसभा चुनाव में वोट डालने को लेकर व्हीप चस्पा किया।
ठाकोर ने आरोप लगाया कि कांग्रेस को अपने विधायकों पर भरोसा नहीं है। यदि बैठक करना हो तो यहां भी हो सकती है। कांग्रेस की ओर से व्हीप जारी किए जाने को लेकर ठाकोर ने कहा कि उनको कोई व्हीप नहीं मिला है। उधर कोटवाल ने कहा कि राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस में क्रॉस वोटिंग का डर नहीं है। शिविर के चलते ही विधायक अंबाजी जा रहे हैं।
राज्यसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर और जुगलजी ठाकोर को अपना प्रत्याशी बनाया है वहीं कांग्रेस ने चंद्रिका चुडास्मा व गौरव पंड्या ने मैदान में उतारा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो