scriptGujrat government : ऐसे लोगों से सख्ती से निपटेगी राज्य सरकार | Gujrat government, take action, home minister, violation | Patrika News

Gujrat government : ऐसे लोगों से सख्ती से निपटेगी राज्य सरकार

locationअहमदाबादPublished: Feb 25, 2020 09:58:40 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

Gujrat government, take action, home minister, violation, Director general of police, ahmedabad news, Gujarat news

Gujrat government : ऐसे लोगों से सख्ती से निपटेगी  राज्य सरकार

Gujrat government : ऐसे लोगों से सख्ती से निपटेगी राज्य सरकार

गांधीनगर. गृहराज्यमंत्री (Home miniter) प्रदीपसिंह जाड़ेजा ने आणंद के खंभात में भड़की हिंसा पर सख्त रवैया अपनाते कहा कि किसी भी हालत में दंगा-फसाद करने वालों को नहीं बख्शा जाएगा। जो भी दंगा फसाद करने में शामिल होंगे ऐसे दंगाइयों से राज्य सरकार सख्ती से पेश आएगी।
जाड़ेजा ने आणंद जिले के खंभात में 23 फरवरी को दो गुटों में पथराव और आगजनी हुए थी। इस घटना को गंभीरता से लेकर गृह विभाग और पुलिस प्रशासन ()police administration) ने कार्रवाई की और दंगों पर काबू पाया। जो भी दंगों में शामिल हैं ऐसे लोगों को नहीं बख्शेंगे और उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।
मंगलवार को खंभात में हिंसा के मुद्दे मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अध्यक्षता में गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव, राज्य के पुलिस महानिदेशक और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की बैठक की गई। बैठक में लिए गए निर्णय जानकारी देते जाड़ेजा ने कहा कि मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने खंभात की भौगोलिक परिस्थिति को ध्यान मे रखकर बारंबार होने वाले ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए स्थानीय सांसद मितेश पटेल और विधायक महेश रावल समेत पदाीिधकारियों की पेशकश को गंभीरता से लेकर राज्य सरकार ने खंभात शहर में अशांत धारा लागू करने का निर्णय किया है। खंभात शहर में घटना को नियंत्रण लेने के लिए राज्य सरकार कड़े कदम उठा रही है। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि कांग्रेस तुष्टीकरण की राजनीति अपनाकर गुजरात का माहौल बिगाडऩे का प्रयास कर रही है। उन्होंने शहर की जनता से भी शांति और भाईचारा बनाए रखने की अपील की।
उन्होंने कहा कि 23 फरवरी को दो गुटों के बीच घटना हुई थी। घटना के दिन ही प्रभारी जिला पुलिस अधीक्षक दिव्य मिश्रा, कानून- व्यवस्था के अतिरिक्त महानिदेशक डॉ. नीरजा गोटरू राव, अहमदाबाद रेंज के महानिरीक्षक ए.के. जाड़ेजा और आम्र्ड यूनिट के महा निरीक्षक पियूष पटेल तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गए थे और स्थिति को नियंत्रण में लिया था। बाद में खंभात शहर में एसआरपी की पांच कम्पनियां, रेपिड एक्शन फोर्स की दो कम्पनियां और स्थानीय पुलिस की तैनाती की गई। वहीं खंभात की घटना का असर अन्य किसी जगह नहीं हो इसके चलते ही राज्य के पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा को खंभात रवाना किया गया। खंभात के पुलिस अधीक्षक अवकाश पर होने से अहमदाबाद शहर के पुलिस उपायुक्त अजीत राजीयान को आणंद जिला पुलिस अधीक्षक के तौर पर नियुक्त किया है। वहीं खंभात की पुलिस उपाधीक्षक भारती पंड्या की भी नियुक्त की गई। साथ ही पुलिस निरीक्षक और उप निरीक्षक का तबादला कर दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो