scriptVIDEO: ‘गुजरात में बड़ा निवेश में करेगा जापानÓ | Gujrat, japan, consoul general, CM rupani, vibrant summit | Patrika News

VIDEO: ‘गुजरात में बड़ा निवेश में करेगा जापानÓ

locationअहमदाबादPublished: Sep 09, 2021 10:22:32 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

Gujrat, japan, CM rupani, vibrant summit : जापान के महावाणिज्य दूत डॉ. फूकहोरी यासुकाता ने की सीएम रूपाणी से शिष्टाचार भेंट

VIDEO: 'गुजरात में बड़ा निवेश में करेगा जापानÓ

VIDEO: ‘गुजरात में बड़ा निवेश में करेगा जापानÓ

गांधीनगर. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से गुरुवार को गांधीनगर में मुंबई स्थित जापान के नवनियुक्त महावाणिज्य दूत डॉ. फूकहोरी यासुकाता ने शिष्टाचार भेंट की।

मुख्यमंत्री के साथ बैठक में जापानी महावाणिज्य दूत ने आगामी वाइब्रेंट समिट के मार्फत आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को बढ़ाने में जापान की गुजरात में बड़े पैमाने पर निवेश में भागीदारी की तत्परता व्यक्त की।
इस संदर्भ में रूपाणी ने कहा कि कोरोना की स्थिति और उसके बाद वैश्विक अर्थव्यवस्था में भारत की भूमिका महत्वपू्र्ण बनी है। प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) और उद्योगों के विकास के लिए गुजरात भारत में श्रेष्ठ गंतव्य बन गया है।
मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इस बैठक में हुई चर्चाओं के दौरान गुजरात के सर्वग्राही विकास की प्रभावशाली प्रस्तुति देते हुए कहा कि यदि जापान और गुजरात रणनीतिक रूप से साथ मिलकर कार्य करते हैं, तो वे आर्थिक और औद्योगिक शक्ति के तौर पर दुनिया के अन्य विकसित देशों से आगे बढ़ सकते हैं।
उन्होंने जापान के प्रधानमंत्री की भारत और अहमदाबाद-गुजरात दौरे की याद ताजा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ उनके उस दौरे से गुजरात को भी अधिकतम लाभ हुआ है।
रूपाणी ने कोरोना के संकट काल के बीच भी सफलतापूर्वक ओलंपिक खेलों का आयोजन करने के लिए बधाई देते हुए कहा कि इससे जापान ने दुनिया के समक्ष अपनी क्षमता को उजागर किया है।
बैठक में मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव के. कैलाशनाथन, उद्योग विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. राजीव कुमार गुप्ता, उद्योग आयुक्त राहुल गुप्ता एवं औद्योगिक विस्तार ब्यूरो (इंडेक्स्ट-बी) की प्रबंध निदेशक नीलम रानी सहित कई वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री विजय रूपाणी ने जापान के मुंबई में महावाणिज्य दूत को स्मृति चिन्ह भेंट किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो