scriptGUSEC will alos help to child innovator and their startup अब बाल इनोवेटर को भी मदद करेगा जीयूसेक | GUSEC will alos help to child innovator and their startup | Patrika News

GUSEC will alos help to child innovator and their startup अब बाल इनोवेटर को भी मदद करेगा जीयूसेक

locationअहमदाबादPublished: Aug 16, 2019 08:00:13 pm

18 साल से कम आयु के बच्चे 15 तक कर सकेंगे आवेदन, यूनिसेफ साथ चाइल्ड इनोवेशन फेस्टिवल मनाने की घोषणा

GU

GUSEC will alos help to child innovator and their startup अब बाल इनोवेटर को भी मदद करेगा जीयूसेक

अहमदाबाद. गुजरात विश्वविद्यालय स्टार्टअप एंड एन्टरप्रिन्योरशिप काउंसिल (जीयूसेक) की ओर से अब 18 साल से कम आयु के स्कूल जाने वाले बाल इनोवेटरों को भी उनके बेहतर विचार को उद्यम में परिवर्तित करने के लिए मार्गदर्शन, कार्यालय सुविधा और आर्थिक मदद देने की घोषणा की गई है। इस पहल में यूनिसेफ भी जुड़ा है। जीयूसेक-यूनिसेफ ने मिलकर चाइल्ड इनोवेशन फेस्टिवल मनाने की घोषणा की है।
गुजरात विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ.हिमांशु पंड्या ने कहा कि हर बालक में हटकर प्रतिभा होती है। उसके अंदर छिपी प्रतिभा और उसके इनोवेटिव विचार को साकार करने के लिए जीयूसेक ने यूनिसेफ के साथ मिलकर यह निर्णय किया है। जिसके तहत स्कूल जाने वाले 18 साल से कम आयु के बालक के इनोवेटिव विचार को और उसके स्टार्टअप को जीयूसेक की ओर से आर्थिक मदद दी जाएगी। इसके लिए विद्यार्थी को 15 सितंबर तक जीयूसेक की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा।
आवेदन करने वालों में टॉप-100 विचार पेश करने वाले बालकों को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के विशेषज्ञों की उपस्थिति वाले बूटकैम्प में शामिल होने का मौका मिलेगा। उन्हें मार्गदर्शन दिया जाएगा। इसमें से श्रेष्ठ 30 इनोवेशन, स्टार्टअप को चुनकर उन्हें आर्थिक मदद, मार्गदर्शन दिया जाएगा। सम्मानित किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो