scriptभरुच मूल के हमीद खेलेंगे अपना पहला टेस्ट | Hamid of Bharuch original play his first Test | Patrika News

भरुच मूल के हमीद खेलेंगे अपना पहला टेस्ट

locationअहमदाबादPublished: Nov 08, 2016 11:46:00 pm

गुजरात के भरुच मूल के इंग्लैण्ड के क्रिकेटर हसीब हमीद अपना पहला टेस्ट मैच खेलेंगे। 17 जनवरी 1997 को

ahmedabad

ahmedabad

अहमदाबाद।गुजरात के भरुच मूल के इंग्लैण्ड के क्रिकेटर हसीब हमीद अपना पहला टेस्ट मैच खेलेंगे। 17 जनवरी 1997 को ग्रेट मैनचेस्टर के बोल्टन में जन्मे हमीद इंग्लैण्ड की ओर से खेलने वाले पांचवें सबसे युवा क्रिकेटर होंगे। उनके माता-पिता भरुच मूल के हैं, जो ब्रिटेन में बस चुके हैं।

इस 19 वर्षीय खिलाड़ी को गत महीने बंगलादेश के दौरे पर जाने वाली इंग्लैण्ड टीम में शामिल किया गया था, लेकिन वे इस दौरे पर नहीं खेल सके। लंकाशायर के इस युवा बल्लेबाज को अपने कप्तान एलेस्टर कुक के साथ पारी की शुरुआत करने का मौका मिलेगा। 15 वर्षों में ऐसा पहली बार होगा जब माइकल अर्थरटन के बाद लंकाशायर का कोई सलामी बल्लेबाज इंग्लैण्ड के लिए पारी की शुरुआत करेगा।

छह फीट 2 इंच के लंबे खिलाड़ी लेग ब्रेक गेंदबाजी भी करते हैं। उनके सबसे बड़े हीरो सचिन तेंदुलकर हैं वहीं वे वर्तमान खिलाडिय़ों-भारतीय कप्तान विराट कोहली व अपनी ही टीम के खिलाड़ी जो रूट से काफी प्रभावित हैं।

घावरी, दुर्रानी, पुजारा, जाडेजा का होगा सम्मान

अहमदाबाद. भारत व इंग्लैण्ड के बीच पहले टेस्ट मैच के पहले दिन बुधवार को टेस्ट मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले सौराष्ट्र के पूर्व व वर्तमान क्रिकेटरों को सम्मानित किया जाएगा। इनमें पूर्व क्रिकेटर सलीम दुर्रानी, करसन घावरी, दिलीप दोशी, यजुवेन्द्र सिंह, धीरज परसाना के अलावा वर्तमान टेस्ट टीम के सदस्य चेतेश्वर पुजारा व रविन्द्र जाडेजा शामिल हैं। राजकोट के खंढेरी स्थित सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एससीए) स्टेडियम पर मुख्यमंत्री विजय रुपाणी इन सभी क्रिकेटरों को सम्मानित करेंगे। रुपाणी इंग्लैण्ड व 5वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) व बीसीसीआई के पदाधिकारियों को भी सम्मानित करेंगे। मैच आरंभ होने से करीब एक घंटा पहले सुबह साढ़े 8 बजे इनका सम्मान किया जाएगा।

पांच हजार गुब्बारे

बुधवार को भारत व इंग्लैण्ड के बीच टेस्ट के प्रथम दिन बुधवार को मैच आरंभ होने से पहले पांच हजार गुब्बारे उड़ाए जाएंगे। गुब्बारे के साथ-साथ पुलिस बैण्ड के साथ रास-गरबा का भी आयोजन किया जाएगा।

अपंग-विकलांग बच्चे मुफ्त में देखेंगे मैच

राजकोट शहर के अपंग व विकलांग बच्चों को मुफ्त में भारत व इंग्लैण्ड के बीच टेस्ट मैच दिखाया जाएगा। राजकोट जिला कलक्टर डॉ विक्रांत पाण्डे ने इसके लिए अलग से व्यवस्था की है। कलक्टर ने सपना ना वावेतर प्रोजेक्ट के तहत राजकोट शहर के अपंग-विकलांगों को सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एससीए) से नि:शुल्क मैच दिखाने की मांग की थी। कलक्टर की गुहार पर एसोसिएशन के सचिव निरंजन शाह ने स्वीकारते हुए यह व्यवस्था की।

हार्दिक भी कर सकते हैं पर्दापण

अहमदाबाद. राजकोट में भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या अपने करियर का पहला टेस्ट मैच खेल सकते हैं। यदि ऐसा हुआ तो इंग्लैण्ड के खिलाफ बुधवार को जब भारतीय टीम खेलने उतरेगी तब ऐसा पहली बार होगा जब भारत की ओर से तीन गुजराती क्रिकेटर-चेतेश्वर पुजारा, रविन्द्र जाडेजा व हार्दिक पंड्या एक साथ टेस्ट मैच खेलेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो