scriptजुहापुरा और ग्यासपुर में अवैध निर्माणों पर चला हथौड़ा | Patrika News
अहमदाबाद

जुहापुरा और ग्यासपुर में अवैध निर्माणों पर चला हथौड़ा

6 Photos
1 year ago
1/6

अहमदाबाद. शहर के जुहापुरा क्षेत्र स्थित फतेवाड़ी नहर के निकट अवैध रूप से बनाई गई सात मंजिला इमारत में 49 आवासों पर मनपा का हथौड़ा चला। इस दौरान स्थानीय नागरिक और पुलिस के बीच घर्षण भी हुआ।

2/6

फतेहवाडी में ही 27 इकाइयों और ग्यासपुर में 60 इकाइयों को तोडऩे की मनपा ने प्रक्रिया शुरू की है। तीनों जगहों पर इस तरह की कुल 136 इकाइयों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई है।

3/6

फतेहवाडी में सात मंजिला फ्लैट का निर्माण नॉन टीपी क्षेत्र में किया गया है। यह निर्माण मनपा की बिना किसी मंजूरी के किया गया। इस एवज में मनपा की ओर से अतिक्रमणों को हटाने के लिए फ्लैट के संचालक को नोटिस भी दिया था, लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया गया।

4/6

गुरुवार को सरखेज पुलिस के साथ इस फ्लैट को तोडऩे की कार्रवाई शुरू की गई। इनमें कुछ फ्लैटों में लोग रहने भी आ गए थे। उनसे उन्हें खाली कराने के बाद यह कार्रवाई की गई। इस दौरान कुछ स्थानीय लोगों के साथ पुलिस का घर्षण भी हुआ।

5/6

बड़ी संख्या में लोग मौजूद होने के कारण यहां सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई। यह अवैध निर्माण 56490 वर्ग फीट क्षेत्र में किया गया था। फतेहवाडी में ही राज रेजिडेंसी नामक एक अन्य स्कीम में दूसरी मंजिल से चौथी मंजिल तक अतिक्रमण तोडऩे की कार्रवाई की गई।

6/6

अवैध रूप से बनाए गए फ्लोर में 27 मकान हैं। इनमें 31215 वर्ग फीट जगह में निर्माण किया गया है। इसके अलावा ग्यासपुर गाम में भी नॉन टीपी स्कीम में 30591 वर्गफीट जगह पर 60 इकाइयों को बनाया गया है जिन्हें भी तोडऩे का काम शुरू किया गया।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.