हापा मार्केट यार्ड में चने की नीलामी शुरू

राज्यमंत्री जाडेजा ने कराया शुभारंभ

 

By: Gyan Prakash Sharma

Published: 05 May 2020, 07:52 PM IST

जामनगर. जिले के हापा मार्केट यार्ड में समर्थन मूल्य पर चने की खरीद शुरू हो गई। नागरिक और आपूर्ति राज्यमंत्री धर्मेन्द्र सिंह जाडेजा ने मंगलवार को शुभारंभ कराया। खरीद प्रक्रिया के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया। अन्य दिनों में भी खरीद प्रक्रिया के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन किया जाए इस बात की जिम्मेदारी जामनगर तहसील खरीद बिक्री संघ को सौंपी गई है।


इस मौके पर जाडेजा ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की ओर से किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए फैसले लिए जाते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए गत 1 मई से चना और राई की खरीद प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सबसे पहले यह खरीद प्रक्रिया अमरेली जिले से शुरू हुई है। इसके पश्चात अलग अलग जोनो में इसकी शुरुआत की जा रही है।


चना और राई की खरीदी प्रक्रिया तेजी से की जा रही है। इसी के तहत जामनगर जिले में इसकी शुरुआत मंगलवार से की गई है। चना और राई की बिक्री के लिए जिले के 4600 किसानों ने पंजीकरण कराया है। खरीद के दौरान सरकार की ओर से जारी सोशल डिस्टेंसिंग प्रक्रिया का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने हाल ही में गेहूं की खरीदारी की समीक्षा भी की।


जाडेजा के साथ जामनगर शहर भाजपा अध्यक्ष हसमुख हिंडोचा, जामनगर तहसील बिक्री संघ के अध्यक्ष प्रदीप सिंह जाडेजा, जामनगर मार्केट यार्ड के उपाध्यक्ष धीरुभाई कारिया, हापा मार्केट यार्ड के अध्यक्ष दिलीप सिंह चुडासमा, हापा मार्केट यार्ड के निदेशक प्रवीण सिंह झाला सहित अन्य लोग भी उपस्थित रहे।

Gyan Prakash Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned