scriptAhmedabad : हैप्पी स्ट्रीट फूड प्लाजा के लिए डेढ़ गुना किराए की पेशकश | Happy Street Food Plaza in Ahmedabad | Patrika News

Ahmedabad : हैप्पी स्ट्रीट फूड प्लाजा के लिए डेढ़ गुना किराए की पेशकश

locationअहमदाबादPublished: Nov 21, 2019 10:53:32 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

मनपा को चार करोड़ की आमदनी का अन्दाजा

Ahmedabad : हैप्पी स्ट्रीट फूड प्लाजा के लिए डेढ़ गुना किराए की पेशकश

Ahmedabad : हैप्पी स्ट्रीट फूड प्लाजा के लिए डेढ़ गुना किराए की पेशकश

अहमदाबाद. शहर के लॉ गार्डन के निकट लगभग तैयार हो चुके हैप्पी स्ट्रीट फूड प्लाजा की दुकानों के लिए डेढ़ गुना से भी अधिक किराए की पेशकश होने लगी है। मनपा को इससे वार्षिक चार करोड़ की आमदनी होने की संभावना है।
लॉ गार्डन के निकट खाऊ बाजार के रूप में प्रसिद्ध एवं रात को लगने वाले विशेष बाजार मनपा ने एक वर्ष पूर्व तोड़ दिया था। इस जगह पर ट्रैफिक अवरुद्ध होने के चलते कार्रवाई की गई थी। इस जगह पर आधुनिक फूड प्लाजा तैयार किया है। इसकी डिजाइन भी एनआईडी से तैयार करवाई गई है। इसे अब हैप्पी स्ट्रीट फूड प्लाजा के रूप में विकसित किया है। मनपा प्रशासन का दावा है कि यहां तैयार की गई स्टॉल्स की जगह का किराया डेढ़ गुना से भी अधिक की पेशकश हो रही है। ४२ छोटे बड़े स्टॉल्स की जगह के लिए १२६ लोगों ने पेशकश की है। आधुनिक तौर पर तैयार जगह पर स्टॉल्स के तौर पर व्यापारी अपने वाहन (वैन) खड़े कर सकेंगे। ४२ में से ३१ का न्यूनतम किराया (न्यूनतम लाइसेंस शुल्क) ९० हजार प्रतिमाह रखा गया था। जिसके लिए लोगों ने १.६७ लाख तक की पेशकश की है। इसके अलावा नौ छोटी दुकानों के लिए मासिक किराया (लाइसेंस शुल्क) तीस हजार रखा गया था जिसके लिए ९० हजार रुपए तक की पेशकश हो रही है। २० हजार रुपए मासिक किराए वाली दो स्टॉल की जगह के लिए भी ७३ हजार रुपए तक की पेशकश की गई है।
हैप्पी स्ट्रीट फूड प्लाजा से मनपा को प्रति वर्ष चार करोड़ रुपए की आय होने की संभावना है। गौरतलब है कि हैप्पी स्ट्रीट फूड प्लाजा रात को ही चलेगा और दिन में यह जगह पार्किंग के लिए उपयोग की जा सकेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो