हॉस्पिटल में भी हार्दिक का अनशन

हॉस्पिटल में भी हार्दिक का अनशन

nagendra singh rathore | Publish: Sep, 07 2018 10:33:07 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

सांस लेने में तकलीफ होने पर दोपहर को सोला सिविल फिर रात में एसजीवीपी में कराया भर्ती

 

अहमदाबाद. पाटीदारों को आरक्षण, गुजरात के किसानों की कर्ज माफी और आंंदोलन संयोजक अल्पेश कथीरिया की जेल से रिहाई की मांग को लेकर आमरण अनशन पर बैठे २५ वर्षीय हार्दिक पटेल को १४वें दिन तबियत बिगडऩे पर सोला सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया। अस्पताल के आईसीयू में भी हार्दिक ने अनशन जारी रखा है। हार्दिक की निजी अस्पताल में जाने की जिद पर देर रात को उन्हें स्वामीनारायण गुरुकुल विद्यापीठ प्रतिष्ठानम् (एसजीवीपी) में रैफर किया गया। पास संयोजक मनोज पनारा ने इससे पहले राज्य सरकार और उनके अस्पताल पर भरोसा नहीं होने का आरोप लगाया था। उन्होंने गुरुवार रात से जल भी त्याग रखा है।

अस्पताल में सुरक्षा कड़ी :
हार्दिक को सोला अस्पताल, एसजीवीपी अस्पताल में भर्ती कराए जाने के चलते अस्पताल में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। क्राइम ब्रांच और एसओजी के अधिकारियों ने भी मौके पर पहुंचकर कोई स्थिति नहीं बिगड़़े इसके लिए तैयारी की थी। इसके अलावा अहमदाबाद के पाटीदार बहुल इलाके में भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।
हार्दिक के ज्यादातर रिपोर्ट सामान्य
सोला सिविल अस्पताल के चिकित्सकों के अनुसार हार्दिक पटेल के ज्यादातर रिपोर्ट सामान्य (नोर्मल) आए हैं। उनके स्वास्थ्य में जल्द सुधार होगा।

खोडलधाम अध्यक्ष नरेश पटेल ने की हार्दिक से मुलाकात
अहमदाबाद. पाटीदार समाज के अग्रणी और खोडलधाम के अध्यक्ष नरेश पटेल ने अनशन पर बैठे हार्दिक पटेल और राज्य सरकार के बीच मध्यस्थता की पेशकश करने के बाद शुक्रवार को अहमदाबाद पहुंचकर हार्दिक पटेल से रूबरू मुलाकात की।
नरेश पटेल ने हार्दिक से मुलाकात के बाद बताया कि पाटीदार समाज का अग्रणी होने के नाते उन्हें हार्दिक के स्वास्थ्य की चिंता है। पाटीदारों को भी चिंता है। जिससे उनकी पहली प्राथमिकता हार्दिक पटेल को अनशन तोडऩे के लिए समझाना है। उन्होंने उसे मनाने की कोशिश भी की, लेकिन वह अनशन तोडऩे को तैयार नहीं हैं।
हार्दिक की तीन मांगों में से दो प्रमुख मांगों को प्राथमिकता में रखते हुए गुजरात सरकार के साथ वे पाटीदार समाज की अन्य अग्रणी संस्थाओं के ट्रस्टियों को साथ रखकर शनिवार या फिर रविवार को मुलाकात की कोशिश करेंगे। इसमें किसानों की कर्ज माफी और अल्पेश कथीरिया की रिहाई शामिल है। हालांकि वे पाटीदारों के आरक्षण की मांग भी उठाएंगे।
नरेश पटेल से मुलाकात के आधा घंटे बाद ही हार्दिक पटेल की तबियत बिगड़ी और उन्हें सोला सिविल अस्पताल में छठी मंजिल पर मेडिकल इंटेसिंव केयर यूनिट में भर्ती कराया गया है। यहां चिकित्सकों की टीम के साथ हार्दिक के निजी चिकित्सक भी साथ हैं।

Ad Block is Banned