scriptAhmedabad: Hardik Patel को 24 तक न्यायिक हिरासत में भेजा | Hardik Patel, Ahmedabdad, Sedititon, judicial custody, NBW | Patrika News

Ahmedabad: Hardik Patel को 24 तक न्यायिक हिरासत में भेजा

locationअहमदाबादPublished: Jan 19, 2020 12:32:30 am

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Hardik Patel, Ahmedabdad, Sedititon, judicial custody, NBW

अहमदाबाद. राजद्रोह प्रकरण में गिरफ्तार पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को आगामी 24 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया। अदालत की ओर से गैर जमानती वारंट जारी करने के बाद अहमदाबाद की साइबर क्राइम ब्रांच ने हार्दिक को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद उसे देर रात जज के घर पेश किया गया। जज ने हार्दिक को 24 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में जेल भेजने का निर्देश दिया।
इससे पहले हार्दिक के खिलाफ राजद्रोह मामले में अहमदाबाद के शहर सत्र न्यायालय की ओर से शनिवार को गैर जमानती वारंट जारी किया गया था। राजद्रोह के आरोप में जारी मुकदमे में अदालत में पेश नहीं होने के चलते अदालत ने हार्दिक के खिलाफ यह वारंट जारी किया था। इस वारंट पर अमल करते हुए अहमदाबाद के साइबर क्राइम ब्रांच ने हार्दिक को विरमगाम के पास हांसलपुर चौराहे से गिरफ्तार किया।
साइबर क्राइम ब्रांच के उपायुक्त डॉ. राजदीप सिंह झाला ने हार्दिक पटेल की गिरफ्तार की पुष्टि की है। ज्ञात हो कि हार्दिक पटेल पाटीदारों को ओबीसी के तहत आरक्षण दिलाने के लिए पाटीदार आंदोलन छेड़कर सुर्खियों में आए थे। आंदोलन के दौरान ही हार्दिक पटेल पर अहमदाबाद और सूरत में राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया था। इन दोनों मामलों में हार्दिक फिलहाल जमानत पर हैं। हार्दिक के विरुद्ध दर्ज राजद्रोह के मामले में अहमदाबाद शहर सत्र न्यायालय में मुकदमा जारी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो