scriptबैंगलूरु में उपचार ले रहे हार्दिक का गांधी जयंती से फिर हल्ला-बोल | Hardik Patel start symbolic fast form 2 october | Patrika News

बैंगलूरु में उपचार ले रहे हार्दिक का गांधी जयंती से फिर हल्ला-बोल

locationअहमदाबादPublished: Sep 24, 2018 10:56:23 pm

पुरानी मांगों को लेकर आमरण अनशन की जगह प्रतीक धरना
 

hardik patel

बैंगलूरु में उपचार ले रहे हार्दिक का गांधी जयंती से फिर हल्ला-बोल

अहमदाबाद. पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के मुख्य संयोजक हार्दिक पटेल गांधी जयंती दो अक्टूबर से एक बार फिर से सरकार के विरुद्ध हल्ला-बोल करेंगे। इस बार हार्दिक पटेल ने अपनी रणनीति में थोड़ा बदलाव किया है।
आमरण अनशन की जगह वह राज्य में अलग-अलग जगहों पर प्रतीक धरने पर बैठेंगे। हालांकि मांगें वही पुरानी हैं, जिनकों लेकर उन्होंने आमरण अनशन किया था। लेकिन उन मांगों के संदर्भ में राज्य सरकार की ओर से कोई भी सकारात्मकर रुख नहीं दिखाया ना ही अनशन तोडऩे के बाद ही कोई प्रगति हुई है।
पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के प्रवक्ता निखिल सवाणी ने बताया कि हार्दिक पटेल दो अक्टूबर से फिर से आंदोलन की शुरुआत करेंगे। वह पूरे राज्य में प्रतीक धरने पर बैठेंगे। दो अक्टूबर को वह मोरबी जिले के बगथळा गांव में प्रतीक उपवास करेंगे।
किसानों की संपूर्ण कर्ज माफी, पाटीदारों को आरक्षण और पास संयोजक अल्पेश कथीरिया की जेल से रिहाई की मांग है। २५ अगस्त से आमरण अनशन पर हार्दिक पटेल इन्हीं तीन मांगों को लेकर बैठे थे। १९ दिन चले अनशन के बावजूद भी गुजरात सरकार ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। हालांकि पाटीदार समाज की संस्थाओं को पदाधिकारियों ने इस मामले में आगे आते हुए हार्दिक पटेल का अनशन तुड़वाया था। किसानों की संपूर्ण कर्ज माफी, पाटीदारों को आरक्षण और पास संयोजक अल्पेश कथीरिया की जेल से रिहाई की मांग है। २५ अगस्त से आमरण अनशन पर हार्दिक पटेल इन्हीं तीन मांगों को लेकर बैठे थे। १९ दिन चले अनशन के बावजूद भी गुजरात सरकार ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। हालांकि पाटीदार समाज की संस्थाओं को पदाधिकारियों ने इस मामले में आगे आते हुए हार्दिक पटेल का अनशन तुड़वाया था।
हार्दिक पटेल फिलहाल बैंगलूरु में नेचरोपैथी उपचार ले रहे हैं। वह २८ सितंबर तक उपचार लेंगे। हार्दिक पटेल फिलहाल बैंगलूरु में नेचरोपैथी उपचार ले रहे हैं। वह २८ सितंबर तक उपचार लेंगे।
hardik
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो