शरद यादव ने हार्दिक को पिलाया पानी

शरद यादव ने हार्दिक को पिलाया पानी

Uday Kumar Patel | Publish: Sep, 08 2018 11:54:50 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

हार्दिक को शरद यादव, ए. राजा का समर्थन

 

अहमदाबाद. पिछले 15 दिनों से लगातार अनिश्चितकालीन उपवास पर जारी पाटीदार नेता हार्दिक पटेल से मिलने प्रतिदिन कई लोग आ रहे हैं। शनिवार को भी कई केन्द्रीय नेता व संत समाज के प्रतिनिधि उनसे मिलने पहुंचे। इनमें जदयू के पूर्व नेता व पूर्व केन्द्रीय मंत्री शरद यादव, तथा डीएमके के वरिष्ठ नेता व पूर्व केन्द्रीय मंत्री ए. राजा शामिल रहे।
हार्दिक ने ट्वीट कर कहा कि अनिश्चिकालीन उपवास के 15वें दिन शरद यादव उनसे मिलने आए। उन्होंने कहा कि वे यादव से मिलकर काफी प्रभावित हुए और उन्होंने सामाजिक न्याय व किसानों की लड़ाई में पूरा समर्थन किया।
हार्दिक ने कहा कि पूर्व केन्द्रीय राजा ने उन्हें समर्थन की बात कही और कहा कि यह लड़ाई पूरी तरह सही है।

स्वामी अग्निवेश व आचार्य प्रमोद भी पहुंचे

उपवास के 15वें दिन सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश और मानवतावादी धर्म गुरु व समाज सेवी आचार्य प्रमोद कृष्णन हार्दिक पटेल से मिलने पहुंचे। हार्दिक ने ट्वीटर पर कहा कि स्वामी अग्निवेश ने उन्हें अनशन तोडऩे का आग्रह किया, लेकिन वे उनका आग्रह स्वीकार नहीं कर सके।
स्वामी अग्निवेश ने कहा कि केन्द्र सरकार को हार्दिक के मामले में दखल करना चाहिए। हार्दिक की पाटीदार समाज के लिए आरक्षण की मांग पूरी तरह उचित है। सर्वधर्म संसद हार्दिक के साथ है।
उधर आचार्य कृष्णम ने कहा कि उन्हें इस बात से काफी तकलीफ हो रही है कि हार्दिक की तबियत बिगड़ी है और करीब 20 किलोग्राम वजन घटा है।
उन्होंने कहा कि गांधी की भूमि पर हार्दिक के साथ अत्याचार हो रहा है। हार्दिक पिछले 15 दिन से उपवास पर है, लेकिन केन्द्र या राज्य सरकार कुछ भी नहीं सुन रही है। कृष्णम ने कहा कि यदि राज्य सरकार के साथ होने वाली बैठक सकारात्मक रही तो हार्दिक पारणा करेंगे। हार्दिक को कुछ भी होता है तो इसकी जिम्मेदारी सरकार की रहेगी। उन्होंने कहा कि यदि तीन दिनों में कोई निर्णय नहीं लिया जाता है तो संत समाज आंदोलन करेगा।

अस्पताल में ही रहेंगे हार्दिक


उधर बताया जाता है कि हार्दिक अस्पताल में ही रहेंगे। हार्दिक ने इस संबंध में चिकित्सकों की सलाह मान ली है।

 

Ad Block is Banned