दूल्हा बनेंगे हार्दिक पटेल

२७ को सादगीपूर्ण तरीके से सुरेन्द्रनगर में विवाह

 

अहमदाबाद. पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के मुख्य संयोजक हार्दिक पटेल जल्द ही दूल्हा बनने जा रहे हैं। सातवें दिन २७ जनवरी २०१९ को हार्दिक पटेल वैवाहिक बंधन में बंध जाएंगे। सादगीपूर्ण तरीके से सुरेन्द्रनगर जिले में उनका विवाह होगा।
अहमदाबाद जिले की विरमगाम निवासी हार्दिक पटेल का विवाह विरमगाम के ही मूल निवासी लेकिन फिलहाल सूरत में स्थाई किंजल पटेल के साथ होने जा रहा है।
हार्दिक पटेल के पिता भरत पटेल ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि सादगीपूर्ण माहौल में विवाह होगा। २६ तारीख को मंडप है। और २७ जनवरी २०१९ को विवाह होगा। इसमें उनके परिवार के ५० से ६० लोग और किंजल पटेल के परिवार के ५०-६० सदस्य शामिल होंगे। विवाह सुरेन्द्रनगर जिले के दिगसर-दाणावाडा में स्थित कुलदेवी मेलडी और बहुचर मां के मंदिर पर होगा।
वैसे तो सभी की इच्छा महेसाणा जिले के ऊंझा में स्थित मां उमिया के धाम में विवाह करने की थी। लेकिन हार्दिक पटेल के महेसाणा जिले में प्रवेश करने पर हाईकोर्ट की ओर से पाबंदी लगी है, जिसके चलते विवाह समारोह सुरेन्द्रनगर जिले में कुलदेवी मंदिर में किया जाएगा। भरतभाई ने कहा कि वे काफी खुश हैं। परिवार के सदस्यों ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं।
सूत्रों का कहना है कि किंजल पटेल स्नातक हैं और फिलहाल लॉ की पढ़ाई कर रही हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की रैली में शिरकत करके रविवार शाम को ही लौटे हार्दिक पटेल से संवाददाताओं के इस बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि उन्हें भी विवाह की तारीख के संबंध में वॉट्सएप मैसेज के जरिए पता चला है।
२५ अगस्त २०१५ को अहमदाबाद के जीएमडीसी मैदान में विशाल जनसभा आयोजित करने और इस दौरान पुलिस के लाठीचार्ज करने के बाद हुई हिंसा की घटना के बाद हार्दिक पटेल राष्ट्रीय स्तर पर युवा पाटीदार चेहरे के रूप में चमके। पाटीदारों को ओबीसी आरक्षण दिलाने की मांग को लेकर आंदोलन छेडऩे वाले हार्दिक पटेल पर राजद्रोह, तिरंगे के अपमान का, महेसाणा जिले में लोगों को भड़काने सहित कई मामले दर्ज हैं। राजद्रोह के मामले में हार्दिक को जेल में भी रहना पड़ा। उसके बाद काफी समय तक गुजरात से बाहर उदयपुर में भी रहना पड़ा।

hardik
nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned