scriptपारुल यूनिवर्सिटी के घपलों के बारे में जानते थे हरीश! | Harish knew about Parul University's scandals | Patrika News

पारुल यूनिवर्सिटी के घपलों के बारे में जानते थे हरीश!

locationअहमदाबादPublished: Feb 22, 2018 11:47:42 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

लेखा विभाग के कर्मचारी ने आठ पेजों के सुसाइड में किया जिक्र, कार में मिला था शव, जख्म के निशान भी

Body found in the car
वडोदरा. पारुल यूनिवर्सिटी के लेखा विभाग के कर्मचारी हरीशभाई राणा के सुसाइड नोट ने सनसनी मचा दी है। उनके घर से मिले ८ पेजों के सुसाइड नोट में के हवाले से खुलासा हो रहा है कि वे यूनिवर्सिटी में चल रहे घपलों के बारे में जानते थे। उन्होंने मरने से पूर्व लिखा था कि उनके बैग में एक पैन ड्राइव है, जिसमें यूनिवर्सिटी के सभी कर्मचारियों का वेतन लिखा है। उसे देखने से पता चल जाएगा कि यूनिवर्सिटी की ओर से किस प्रकार के घपले किए जा रहे हैं।

विद्यार्थियों का शोषण, फीस मे लूट
सुसाइड नोट में आरोप लगाया है कि यूनिवर्सिटी की ओर से विद्यार्थियों का शोषण किया जा रहा है। यदि कोई कर्मचारी आवाज उठाने का प्रयास करता है तो उसे गलत तरीके से फंसाने की धमकी मिलती है। घर से मिले सुसाइड नोट में विद्यार्थियों से गलत तरीका से फीस लेने, नियम के विरुद्ध प्रवेश दिलाने, संस्था में कॉलेज एवं अस्पताल के साधन नहीं होने के बावजूद नियम के अनुसार अधिक साधन बताकर इन्स्पेक्शन पास कराने का आरोप लगाया है। सभी कुछ पैन ड्राइव में होने का उल्लेख किया है।

राणा की सीसीटीवी फुटेज मिली
हरीश राणा की सीसीटीवी फुटेज सामने आई है, जिसमें वह कार में कमाटीबाग पहुंचे एवं कार पार्क करते दिखाई दिए। रात को उसी स्थल पर खड़ी कार से उनका शव मिला है। स्थल से पास लगे सीसीटीवी फुटेज से पता चला राणा ने कि मंगलवार सुबह ११.४१ बजे कमाटीबाग में अमूल पार्लर के निकट कार पार्क की थी और उसी स्थल से रात को ११ बजे कार से राणा का शव मिला। मौत का कारण जानने के लिए पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ शुरू की है।

परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप
शव का पोस्टमार्टम कराया और प्राथमिक रिपोर्ट में मौत का कारण हार्टअटैक बताया गया है। दूसरी ओर, शव पर मिले जख्म के निशानों को देखकर परिजनों ने हत्या की आशंका व्यक्त की है। ऐसे में विसरा एफएसएल जांच के लिए भेजा गया है।
उल्लेखनीय है कि जूना पादरा रोड पर टागोरनगर सोसायटी निवासी हरीशभाई राणा (४४) पारुल यूनिवर्सिटी के लेखा विभाग में सेवारत थे, जिनका शव बुधवार को उनकी कार से मिला। परिजनों के अनुसार रोजाना रात को करीब आठ बजे के आसपास हरीशभाई घर पहुंच जाते थे, लेकिन मंगलवार को देर रात तक घर नहीं लौटे तो परिजन चिन्तित हो गए। इस दौरान कमाटीबाग के अमूल पार्लर के पास हरीशभाई की कार दिखाई दी और कार में ही उनका शव मिला। शव के शरीर पर मुंह, कंधे एवं शरीर के पीछे के भाग में जख्म के निशान मिले। हरीशभाई पिछले सात वर्षों से यूनिवर्सिटी में सेवारत थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो