scriptहाथरस कांड के आरोपियों को गांधीनगर एफएसएल लेकर पहुंची सीबीआई टीम | Hathras kand, UP, Gujarat, FSL, Narco test, polygraph test, | Patrika News

हाथरस कांड के आरोपियों को गांधीनगर एफएसएल लेकर पहुंची सीबीआई टीम

locationअहमदाबादPublished: Nov 23, 2020 05:08:13 pm

Hathras kand, UP, Gujarat, FSL, Narco test, polygraph test, brain mapping test होगा नार्को, पॉलिग्राफी, ब्रेनमेपिंग टेस्ट

हाथरस कांड के आरोपियों को गांधीनगर एफएसएल लेकर पहुंची सीबीआई टीम

हाथरस कांड के आरोपियों को गांधीनगर एफएसएल लेकर पहुंची सीबीआई टीम

अहमदाबाद. उत्तरप्रदेश के चर्चित हाथरस कांड के चारों आरोपियों का गांधीनगर स्थित फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) में नार्को, पॉलिग्राफी और ब्रेनमेपिंग टेस्ट होगा। इस मामले की जांच कर रही केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की टीम चारों ही आरोपियों को लेकर रविवार को गांधीनगर पहुंची। सोमवार को इन आरोपियों को एफएसएल भी ले जाया गया। वहां उनका एक टेस्ट भी किया जा रहा है।
चारों आरोपी अलीगढ़ जेल में बंद थे। वहां से चारों आरोपियों को पुलिस की सुरक्षा में शनिवार को ही लेकर गुजरात के गांधीनगर के लिए टीम निकली थी।
चारों आरोपियों के इन टेस्ट कराने के लिए सीबीआई ने पहले ही अदालत से मंजूरी ले ही है,मंजूरी के बाद चारों आरोपियों को लेकर गांधीनगर सीबीआई की टीम पहुंची है। बताया जाता है कि जरूरत पडऩे पर सीबीआई की टीम गांधीनगर में टेस्ट कराने के लिए आरोपियों के साथ रुक भी सकती है। इस दौरान आरोपियों को गांधीनगर की जेल में रखा जाएगा। अदालत की ओर से इस बाबद जारी किए गए आदेश में इसका उल्लेख किया है।
क्या है हाथरस कांड
हाथरस के एक गांव में 14 सितंबर को एक 19 वर्षीय दलित युवती के साथ कथित सामूहिक बलात्कार का मामला प्रकाश में आया है। पीडि़ता के परिवार ने गांव के ही चार युवकों पर वारदात को अंजाम देने का आरोप लगाया। चारों जेल में बंद हैं। पीडि़ता को उपचार के लिए पहले जिला अस्पताल, फिर अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज में ले जाया गया। हालत गंभीर होने पर दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उपचार के दौरान 29 सितंबर को पीडि़ता ने दम तोड़ दिया।
पुलिस ने मृतक युवती के पोस्टमार्टम और फॉरेंसिक रिपोर्ट का हवाला देते हुए गैंगरेप नहीं होने की बात कही थी। योगी सरकार ने केस की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया, बाद में जांच सीबीआई को सौंप दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो