scriptHealth, Duplicate, Adulteration, Milavat | Gujarat News : राजकोट के मार्केट यार्ड से रंग चढ़ी 1500 किलो राई जब्त | Patrika News

Gujarat News : राजकोट के मार्केट यार्ड से रंग चढ़ी 1500 किलो राई जब्त

  • राई पर रंग चढ़ाकर मशीन में प्रोसेस कर बेचने की कोशिश का स्वास्थ्य विभाग ने पर्दाफाश किया

अहमदाबाद

Published: April 02, 2022 01:30:49 pm

राजकोट. शहर के पुराने मार्केट यार्ड में राई पर रंग चढ़ाकर मशीन में प्रोसेस कर बेचने की कोशिश का स्वास्थ्य विभाग ने पर्दाफाश किया। रंग चढ़ी 1500 किलो राई जब्त कर नष्ट करने की कार्रवाई शुरू की गई है।
उप स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पी.पी. राठौड़ समेत अन्य अधिकारियों की टीम ने नाना मवा चौक के मसाला मार्केट में जांच की। राई की जांच करने पर रंग चढ़ाने की जानकारी मिली। मसाला विक्रेता के गोदाम में जांच के दौरान 1500 किलो मिलावटी राई मिली।
rajkot-_rai_1.jpg
विभाग ने नमूना लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजा है।

rajkot-_rai_2_1.jpgजांच में पता चला कि हल्की गुणवत्ता की राई को रंगने के बाद मशीन में प्रोसेस करके अच्छे रंग-रूप में बेचने की तैयारी की जा रही थी। गौरतलब है कि गुरुवार को गुणवत्ताहीन हल्दी और मिर्च में रंग मिलाकर बेचने का मामला सामने आया था।
राज बैंक के चुनाव में सभी 18 निदेशक निर्विरोध निर्वाचित
राजकोट ञ्च पत्रिका. राज बैंक के नाम से पहचाना जाने वाले दि को-ऑपरेटिव बैंक ऑफ राजकोट के चुनाव निर्विरोध संपन्न हुए हैं। चुनाव 9 अप्रेल को होने वाले थे। 20 सीटों के चुनाव के लिए गुरुवार को फार्म भरने का अंतिम दिन 18 फॉर्म भरे गए थे।
शुक्रवार को फार्म की जांच की गई जिसमें सभी को मान्य पाया गया। इस परिस्थति में बोर्ड के 18 निदेशक निर्विरोध हो गए हैं, जिसके बाद चुनाव की आवश्यकता नहीं रही है। नए निदेशकों में हर्षद मालाणी, नरेन्द्र सिंह जाडेजा (टीकू), जील टीलाळा, डी के पटेल, हितेष परसाणा, प्रणय विराणी, गोपाल अकबरी, मितुल दोगा आदि के नाम शामिल है।
राज बैंक के निदेशक बोर्ड के निर्विरोध निर्वाचन के बाद अब अध्यक्ष, उपाध्यक्ष समेत अन्य पदाधिकारियों को चुना जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: अपनी पत्नी पर खूब प्रेम लुटाते हैं इस नाम के लड़केबगैर रिजर्वेशन कर सकेंगे ट्रेन में यात्रा, भारतीय रेलवे ने जारी की सूचीनाम ज्योतिष: इन 3 नाम की लड़कियां जहां जाती हैं वहां खुशियों और धन-धान्य के लगा देती हैं ढेरजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंधन के देवता कुबेर की इन 4 राशियों पर हमेशा रहती है कृपा, अच्छा बैंक बैलेंस बनाने में रहते है कामयाबआपके यहां रहता है किराएदार तो हो जाएं सावधान, दर्ज हो सकती है एफआईआर24 हजार साल ठंडी कब्र में दफन रहा फिर भी निकला जिंदा, बाहर आते ही बना दिए अपने क्लोनअंक ज्योतिष अनुसार इन 3 तारीख में जन्मे लोगों के पास खूब होती है जमीन-जायदाद

बड़ी खबरें

महंगाई की मार! सरकार के इस फैसले से लगेगा तगड़ा झटका, 1 जून से महंगी हो जाएगी कार-बाइक की खरीदारीमानापाथी हिमालय के निचले इलाके में दिखा लापता नेपाली विमान, मुस्टांग में क्रैश होने की आशंका, सवार थे 22 लोगउज्जैन की गली-गली में घूमे हैं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, शादी के कपड़े भी यहीं सिलाए, जानिए बार-बार क्यों आते थे यहांअमरनाथ यात्रा से पहले आतंकी साजिश नाकाम, ड्रोन को गिराया, स्टिकी बम बरामदMonsoon Update:समय से तीन पहले केरल में मानसून की एंट्री, हो रही बारिश, जानिए आपके यहां कब बदलेगा मौसमIPL 2022 Final मुकाबले में बन सकते हैं ये खास रिकॉर्ड, अश्विन, चहल, शमी, बटलर सभी के पास सुनहरा मौकासावधान कोई सुन रहा है आपको, फोन पर बातें सुन दिखाए जा रहे विज्ञापनMann ki baat: केदारनाथ पर गंदगी फैला रहे श्रद्धालु , प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- तीर्थ सेवा के बिना तीर्थ यात्रा अधूरी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.