केजरीवाल से जुड़ी फिल्म पर रोक को लेकर टली सुनवाई

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से जुड़ी फिल्म पर रोक की गुहार को लेकर गुजरात उच्च न्यायालय में शुक्रवार को सुनवाई टल गई। उच्च न्यायालय अब इस मा

By: मुकेश शर्मा

Published: 12 Nov 2017, 10:09 PM IST

अहमदाबाद।दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से जुड़ी फिल्म पर रोक की गुहार को लेकर गुजरात उच्च न्यायालय में शुक्रवार को सुनवाई टल गई। उच्च न्यायालय अब इस मामले में सोमवार को सुनवाई करेगा। जनहित याचिका के मुताबिक केजरीवाल पर बनी फिल्म ‘द इनसिग्निफिकेंट मैन’ 17 नवम्बर को रिलीज हो रही है। फिल्म में आम आदमी पार्टी , पार्टी के नेता, दिल्ली में जीत और अन्य मुद्दों को बताया गया है। इस फिल्म से केजरीवाल व पार्टी के अन्य नेताओं की प्रसिद्धि होगी जिससे पार्टी को लाभ मिलेगा। इन पसिस्थितियों में फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की गई है। इससे चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन होता है। साथ ही जन प्रतिनिधित्व अधिनियम व चुनावी नियमों का उल्लंघन है।

दिल्ली में मेगा ब्लॉक, दो गाडिय़ों पर असर

उत्तर रेलवे द्वारा सडक़ के ऊपरी पुल की मरम्मत के मद्देनजर नई दिल्ली-सब्जी मंडी/दिल्ली/किशनगंज खंड पर 11, 12 नवम्बर और 18, 19 नवम्बर को दो बार मेगा ब्लॉक लेने का निर्णय किया गया है। इसको लेकर मुम्बई से रवाना होने वाली जम्मूतवी स्वराज और पश्चिम एक्सप्रेस समेत तीन ट्रेनों के मार्ग बदले गए हैं।

सूत्रों के अनुसार नई दिल्ली-सब्जी मंडी/दिल्ली-किशनगंज खंड पर ११ और 12 नवम्बर को पहला पावर ब्लॉक डाउन लाइन पर सुबह १०.५५ बजे से लिया जाएगा, जबकि दूसरी मेगा ब्लॉक 18 और 19 नवम्बर को तीसरी अप लाइन पर दोपहर १२ बजे लिया जाएगा। इसके कारण पश्चिम रेलवे ने तीन ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तित कर चलाने की व्यवस्था की है। १२४७१ बान्द्रा टर्मिनस-श्री माता वैष्णव देवी कटड़ा स्वराज एक्सप्रेस १८ नवम्बर को वाया ओखला, दिल्ली सफदरजंग, पटेलनगर, दया बस्ती, आदर्शनगर दिल्ली चलाई जाएगी। इस ट्रेन का अतिरिक्त ठहराव दिल्ली सफदरगंज स्टेशन पर दिया गया है।

दूसरी ट्रेन १२९२५ बान्द्रा टर्मिनस-अमृतसर पश्चिम एक्सप्रेस को नई दिल्ली स्टेशन पर दस मिनट के लिए रेग्यूलेट किया जाएगा। तीसरी ट्रेन १२९१९ इंदौर-श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा मालवा एक्सप्रेस १८ नवम्बर को वाया ओखला, दिल्ली सफदरजंग, पटेलनगर, दया बस्ती, आदर्श नगर दिल्ली चलाई जाएगी। इस ट्रेन का भी अतिरिक्त ठहराव दिल्ली सफदरगंज स्टेशन पर दिया गया है।

निजामुद्दीन-पुणे एसी एक्सप्रेस रद्द

रेलवे ने हजरत निजामुद्दीन और पुणे के बीच चलने वाली साप्ताहिक एसी एक्सप्रेस विशेष ट्रेन वाया वसई रोड को तत्काल प्रभाव से रद्द करने का निर्णय किया है। अधिकारियों ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए 04418/04417 हजरत निजामुद्दीन-पुणे के बीच साप्ताहिक एसी एक्सप्रेस विशेष ट्रेन के फेरे 30 नवम्बर तक विस्तारित किए गए थे, लेकिन उत्तर भारत के कुछ क्षेत्रों में इन दिनों घने कोहरे के कारण ट्रेन परिचालन में दिक्कत हो रही है। इसलिए 04418/04417 के विस्तारित फेरे रद्द करने का निर्णय किया गया।

Arvind Kejriwal
मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned