scriptभट्टी बना गुजरात, कंडला एयरपोर्ट पर 44.8 डिग्री | Heat in Gujarat, 44.8 degrees at Kandla airport | Patrika News
अहमदाबाद

भट्टी बना गुजरात, कंडला एयरपोर्ट पर 44.8 डिग्री

सूरत, वडोदरा में10 तो अहमदाबाद में नौ वर्ष में सबसे अधिक गर्मी-आज और कल कड़ी धूप और लू की चेतावनी

अहमदाबादApr 28, 2019 / 11:17 pm

Omprakash Sharma

Heat in Gujarat, 44.8 degrees at Kandla airport

भट्टी बना गुजरात, कंडला एयरपोर्ट पर 44.8 डिग्री

अहमदाबाद. इन दिनों गुजरात का अधिकांश भाग भीषण गर्मी की चपेट में होने के कारण भट्टी बना हुआ है। रविवार को अप्रेल माह की गर्मी ने वर्षों के रिकॉर्ड तोड़ दिए। प्रदेश के सूरत, वडोदरा में दस वर्ष तथा अहमदाबाद में नौ वर्ष में सबसे अधिक तापमान रहा। कच्छ जिले के कंडला एयरपोर्ट पर तापमान ४६.८ डिग्री तक पहुंच गया जो सबसे अधिक है। मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार को भी राज्य के दक्षिण एवं सौराष्ट्र-कच्छ रीजन में भीषण गर्मी की चेतावनी दी है।
वडोदरा शहर में रविवार को अधिकतम तापमान ४४.४ डिग्री तक पहुंच गया, पिछले दस वर्ष (अप्रेल माह) के मुकाबले सबसे अधिक है। इसी तरह से सूरत शहर का रविवार को अधिकतम तापमान ४३.६ डिग्री रहा। शहर का यह तापमान वर्ष २००९ से लेकर अब तक सबसे अधिक है। अहमदाबाद शहर में भी पारा ४३.७ डिग्री दर्ज किया गया। अहमदाबाद शहर भी वर्ष २०१० के बाद सबसे अधिक गर्म रहा। राज्य में सबसे अधिक ४६.८ डिग्री तापमान कंडला एयरपोर्ट पर रहा।
गर्म हवाओं के थपेड़ों ने झुलसाया
राज्य भर में कड़ी धूप और गर्म हवाओं के थपेड़ों ने झुलसाने का काम किया है। अहमदाबाद शहर में रविवार को गर्मी ऐसी कि शहर की भीड़भाड़ वाली सड़कों पर भी आवागमन काफी कम देखा गया। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार एवं मंगलवार को राज्य के सौराष्ट्र एवं कच्छ रीजन के पोरबंदर, जूनागढ़, भावनगर, राजकोट अमरेली और सुरेन्द्रनगर तथा दक्षिण गुजरात के वडोदरा, सूरत, वलसाड में लू का प्रकोप रह सकता है।
प्रमुख शहरों में तापमान
कंडलाएयर पोर्ट ४६.८
सुरेन्द्रनगर ४४.७
अमरेली ४४.६
वडोदरा ४४.४
राजकोट ४४.०
अहमदाबाद ४३.७
सूरत ४३.६

Home / Ahmedabad / भट्टी बना गुजरात, कंडला एयरपोर्ट पर 44.8 डिग्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो