scriptHeat wave warning in some parts of Gujarat | गुजरात के कुछ हिस्सों में लू की चेतावनी | Patrika News

गुजरात के कुछ हिस्सों में लू की चेतावनी

आज कुछ जगहों पर तापमान 40 डिग्री के आसपास पहुंचने के आसार

गर्मी से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी

अहमदाबाद

Updated: March 11, 2022 10:57:15 pm

अहमदाबाद. प्रदेश में मौसम के मिजाज बदले हैं। बढ़ते तापमान के बीच चली हवाओं कारण शुक्रवार को लू महसूस हुई। शनिवार को तापमान में और भी वृद्धि होने की आशंका के बीच गर्मी बढऩे की चेतावनी दी गई है। शुक्रवार को नौ शहरों में तापमान 38 डिग्री के पार पहुंच गया। शनिवार को 40 डिग्री के इर्दगिर्द रहने की आशंका है। राज्य में शुक्रवार को सबसे अधिक 38.9 डिग्री तापमान सौराष्ट्र के वेरावल में दर्ज किया गया।
मौसम विभाग के अनुसार सौरष्ट्र के पोरबंदर, गिरसोमनाथ एवं कच्छ जिल में गर्मी का ज्यादा जोर रहा। इन जिलों में गर्म हवाओं के कारण लू महसूस हुई। शनिवार को भी सुरेन्द्रनगर, राजकोट, गिरसोमनाथ, पोरबंदर एवं कच्छ जिले में लू की चेतावनी दी गई है। संभावना जताई गई है कि राज्य के कुछ शहरों अगले चार से पांच दिनों तक तापमान दो से तीन डिग्री बढ़ सकता है। जिससे अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार भी पहुंच सकता है।
राज्य में शुक्रवार को सबसे अधिक 38.9 डिग्री तापमान सौराष्ट्र के वेरावल में दर्ज किया गया। इसके अलावा सुरेन्द्रनगर 38.8, भुज, कंाडला पोर्ट एवं पोरबंदर में 38.6, वलसाड में 38.5, नलिया में 38.4, राजकोट में 38.3 तथा केशोद में अधिकतम तापमान 38.1 डिग्री सेल्सियस रहा। अन्य प्रमुख शहर अहमदाबाद में 36.9, गांधीनगर में 36.8, वडोदरा में 36.6 एवं सूरत में 37.4 डिग्री तापमान रहा।
गुजरात के कुछ हिस्सों में लू की चेतावनी
गुजरात के कुछ हिस्सों में लू की चेतावनी
गर्मी से बचाव के लिए सुझाव

मौसम विभाग की ओर दिए गए सुझाव (एडवाइजरी) में कहा गया है कि मध्यम तापमान आम जनता के लिए सहनीय है लेकिन पुरानी बीमारी वाले, शिशुओं, बुजुर्गों को गर्मी से बचने की जरूरत है। हल्के रंग और ढीले सूती वस्त्र पहनने व गर्मी के दौरान सिर को ढकने का सुझाव दिया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: पावर प्ले में बैंगलोर ने बनाए 1 विकेट के नुकसान पर 46 रनपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.