Video--- जामनगर के विसावदर, राजकोट के कालावड में 14-14 इंच बरसे बदरा

राजकोट जिले की लोधिका तहसील में सुबह छह से लेकर शाम छह बजे के 12 घंटे के दौरान सर्वाधिक 20 इंच बरसात

By: Omprakash Sharma

Updated: 13 Sep 2021, 10:13 PM IST

अहमदाबाद. गुजरात के सौराष्ट्र के कुछ हिस्सों में सोमवार को भारी बारिश हुई। राजकोट और जामनगर जिले समेत विविध भागों में मूसलाधार बरसात के चलते चहुंओर पानी ही पानी नजर आ रहा है।
राजकोट जिले की लोधिका तहसील में सुबह छह से लेकर शाम छह बजे के 12 घंटे के दौरान सर्वाधिक 20 इंच बरसात हुई। उधर जूनागढ़ की विसावदर तथा जामनगर के कालावड में 15-15 इंच बारिश हुई। राजकोट तहसील व शहर में भी 13 इंच पानी बरसने से बाढ़ से हालात हो गए।
मूसलाधार बारिश के चलते सौराष्ट्र के कुई बांधों में लगातार जलस्तर बढ़ा है। कुछ बांध ओवरफ्लो हो गए जबकि कुछ ओवरफ्लो होने के कगार पर हैं। दूसरी ओर बाढ़ जैसे हालातों के कारण राहत बचाव भी आरंभ किया गया। कुछ जगहों पर वायु सेना के हेलिकॉप्टर ने एयर लिफ्ट कर लोगों की जान बचाई।
उधर, मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक राज्य के कई भागों में भारी बारिश की भी चेतावनी दी गई है।
मौसम विभाग के अनुसार राज्य में सोमवार सुबह छह बजे से लेकर शाम छह बजे 161 तहसीलों में से सबसे अधिक 504 मिलीमीटर (20 इंच से अधिक ) बारिश राजकोट जिले की लोधिका तहसील में हुई। जबकि जूनागढ़ तहसील की विसावदर तहसील व जामनगर की कालावड में करीब 15-15 इंच बारिश हुई। राजकोट शहर में 13, राजकोट की धोराजी में आठ इंच से अधिक, कोटडासंगानी में सात इंच से अधिक, गोंडल में छह इंच से अधिक वलसाड की कपराड़ा में पांच इंच बारिश दर्ज की गई।

Omprakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned