scriptGujarat Mansoon News : मूसलाधार बारिश से भीगा सौराष्ट्र, बामणवाडा में 6 इंच पानी गिरा | Heavy Rain In Saurashtra | Patrika News

Gujarat Mansoon News : मूसलाधार बारिश से भीगा सौराष्ट्र, बामणवाडा में 6 इंच पानी गिरा

locationअहमदाबादPublished: Jun 25, 2022 10:00:15 am

Submitted by:

Binod Pandey

तेज हवा और बारिश से वृक्ष-बिजली के खंभे गिरे
कई नदियों में उफान, चेकडैमों में नए पानी का आवक शुरू

Gujarat Mansoon News : मूसलाधार बारिश से भीगा सौराष्ट्र, बामणवाडा में 6 इंच पानी गिरा

Gujarat Mansoon News : मूसलाधार बारिश से भीगा सौराष्ट्र, बामणवाडा में 6 इंच पानी गिरा

राजकोट. सौराष्ट्र के लगभग सभी क्षेत्रों में मानसून का आगाज हो चुका है। जूनागढ़ जिले की मांगरोल तहसील के बामणवाडा में 4 घंटे में 6 इंच बारिश हुई है। बारिश के साथ तेज हवा के कारण कई जगहों पर वृक्ष-बिजली के खंभे धराशायी गए। माणावदर में 3 इंच, अमरेली जिले में 2 से 2.5 इंच, भावनगर जिले में आधा से एक इंच, गिर गढडा में डेढ इंच, पोरबंदर व कुतियाणा में 1 से डेढ इंच और राणावाव में 2 इंच बारिश दर्ज की गई।

जानकारी के अनुसार मांगरोल क्षेत्र और अमरेली जिले में मूसलाधार बारिश के कारण कई नदियों में उफान आ गया वहीं चेकडैमों में नए पानी का आवक शुरू हो गई। मांगरोल में गुरुवार को आसमान से आफत आई, वहां चार घंटे में ही 6 इंच बारिश हो गई। सुबह आठ बजे से 10 बजे के बीच 2 इंच, शाम चार बजे से छह बजे के बीच 4 इंच बारिश दर्ज की गई। बारिश और हवा के कारण कई जगहों पर वृक्ष और बिजली के खंभे गिर गए। प्रशासन ने जेसीबी मशीन की सहायता से पेड़ों को हटा कर रास्ते से आवागमन शुरू कराया।
माणावदर शहर में लोग गर्मी-उमस से बेचैन हो गए थे। गुरुवार शाम को बिजली की चमक और बादलों की गडग़ड़ाहट के साथ बारिश होने लगी। लगातार बारिश होती रही और थोड़ी ही देर में 3 इंच बारिश हो गई। जगह-जगह जल-जमाव हो गया। सीवरेज लाइन उफनने से सड़कों के किनारे कीचड़ जमा हो गया।
खेतों में भरा पानी
अमरेली शहर व जिले में भी गुरुवार सुबह से ढाई इंच बारिश दर्ज की गई। ग्रामीण क्षेत्र के छोटे चेकडैम पानी भरने के बाद पानी बहने लगा। खेतों में पानी भर गया। खांभा तहसील में सुबह बारिश शुरू हो गई जिससे खांभा शहर और गिर क्षेत्र के नाना विसावदर, उमरीया, पीपलवा, धावडिया समेत गांवों में बारिश दर्ज हुई। गुरुवार रात 10 बजे तक अमरेली में 7 मिलीमीटर (मिमी), खांभा में 64 मिमी, बगसरा में 10 मिमी, राजुला में 3 मिमी, लीलीया में 9 मिमी, वडिया में 23 मिमी और सावरकुंडला में 49 मिमी बारिश दर्ज की गई। खांभा तहसील और मितियाला अभ्यारण्य समेत जंगल क्षेत्र में 56 मिमी (सवा दो इंच) बारिश होने से किसानों में खुशी की लहर दौड़ गई। इसके साथ खांभा की धातरवड़ी नदी में पानी देखने लोग उमड़े।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो