scriptHeavy Rain in Visavadar, 2 killed due to lightening | Gujarat: विसावदर में सबसे अधिक 4 इंच बारिश, बिजली गिरने से चाचा-भतीजे की मौत | Patrika News

Gujarat: विसावदर में सबसे अधिक 4 इंच बारिश, बिजली गिरने से चाचा-भतीजे की मौत

Heavy Rain, Visavadar, 2 killed, lightening, Gujarat

अहमदाबाद

Published: June 19, 2022 11:02:34 pm

Heavy Rain in Visavadar, 2 killed due to lightening

गुजरात के कुछ हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से बारिश का सिलसिला यथावत है। रविवार को भी 79 तहसीलों में बारिश हुई। जूनागढ़ जिले की विसावदर तहसील में सबसे अधिक 95 मिलीमीटर (चार इंच के करीब) बारिश हुई। इस कारण जगह-जगह पानी भर गया।
Gujarat: विसावदर में सबसे अधिक 4 इंच बारिश, बिजली गिरने से चाचा-भतीजे की मौत
Gujarat: विसावदर में सबसे अधिक 4 इंच बारिश, बिजली गिरने से चाचा-भतीजे की मौत
बिजली गिरने से दो मनरेगा श्रमिकों की मौत, एक झुलसी

भावनगर जिले की महुवा तहसील के मोटी जागधार गांव में बिजली गिरने से दो की मौत हो गई वहीं एक महिला श्रमिक झलस गई। महिला को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
मृतकों में चाचा मावजी व उनका नाबालिग भतीजा शामिल हैं। बताया जाता है कि मनरेगा योजना के तहत खेत में काम करने के दौरान बिजली गिरी। उधर मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए महुवा सरकारी अस्पताल ले जाया गया। एक ही परिवार के दो सदस्यों की मौत से गांव में शोक का माहौल है।
अगले चार दिनों तक विविध भागों में भारी बारिश की चेतावनी भी दी गई है। जूनागढ़ जिले की विसावदर तहसील में रविवार दोपहर दो बजे से शाम छह बजे तक 94 (दिन भर में कुल 95) मिलीमीटर बारिश हो गई। इसके अलावा नवसारी में 39 मिलीमीटर, गिरसोमनाथ जिले की ऊना तहसील में 37, भरुच जिले की अंकलेश्वर में 32, नवसारी की गणदेवी तहसील तथा सोमनाथ जिले की गिर गढड़ा तहसील में 29-29 मिलीमीटर बारिश हुई। नवसारी की जलालपोर (26), सूरत की कामरेज (26), अमरेली की सावरकुंडाल (24) और वलसाड जिले की वापी तहसील में भी एक इंच के आसपास बारिश हई। अन्य 70 तहसीलों में एक मिलीमीटर से लेकर 23 मिलीमीटर तक बारिश हुई।
इन भागों में हो सकती है भारी बारिश

मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि आगामी चार दिनों तक राज्य के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। सोमवार को दक्षिण गुजरात के सूरत, भरुच, वलसाड व सौराष्ट्र के भावनगर, अमरेली, जूनागढ़, राजकोट, गिरसोमनाथ समेत कुछ-कुछ हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। मंगलवार बुधवार और गुरुवार को भी कहीं-कहीं भारी बारिश तो कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है।
मछुआरों को समुद्र में न जाने की चेतावनी

मौसम विभाग ने मंगलवार एवं बुधवार को मछुआरों को समुद्र में न जाने की चेतावनी दी है। जिसमें कहा गया है कि कच्छ के जखौ, मांडवी, मुन्द्रा, न्यू कंडला, नवलखी, जामनगर, सलाया, ओखा एवं पोरबंदर जिलों के आसपास 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवाएं चल सकती हैं। हवाओं की गति 60 किलोमीटर प्रति घंटे तक रह सकती है। ऐसे में समुद्री गतिविधियां बढऩे से मछुआरों को चेतावनी दी है। यही स्थिति दक्षिण गुजरात के कुछ हिस्सों के समुद्र में भी हो सकती है। मौसम विभाग ने वेरावल, जाफरावाद, पीपावाव, विक्टर, भावनगर, अलंग, भरुच, दाहेज आदि क्षेत्रों के मछुआरों को भी चेताया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

राजस्थान में इंटरनेट कर्फ्यू खत्म, 12 जिलों में नेट चालू, पांच जिलों में सुबह खत्म होगी नेटबंदीनूपुर शर्मा पर डबल बेंच की टिप्पणियों को वापस लिया जाए, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस के समक्ष दाखिल की गई Letter PettitionENG vs IND Edgbaston Test Day 1 Live: ऋषभ पंत के शतक की बदौलत भारतीय टीम मजबूत स्थिति मेंMaharashtra Politics: महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने देवेंद्र फडणवीस के डिप्टी सीएम बनने की बताई असली वजह, कही यह बातजंगल में सर्चिंग कर रहे जवानों पर नक्सलियों ने की फायरिंगपंचायत चुनाव: दो पुलिस थानों ने की कार्रवाई, प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह छाता तो उसने ट्राली भर छाता बंटवाने भेजे, पुलिस ने किए जब्तMonsoon/ शहर में साढ़े आठ इंच बारिश से सडक़ों पर सैलाब जैसा नजारा, जन जीवन प्रभावित2 जुलाई को छ.ग. बंद: उदयपुर की घटना का असर छत्तीसगढ़ में, कई दलों ने खोला मोर्चा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.