scriptगुजरात के विविध भागों में अगले चार दिन भारी बारिश की चेतावनी | Heavy rain warns in various parts of Gujarat for next four days | Patrika News

गुजरात के विविध भागों में अगले चार दिन भारी बारिश की चेतावनी

locationअहमदाबादPublished: Jul 26, 2019 10:55:32 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

मछुआरों को ३० जुलाई तक समुद्र में न जाने की सलाह

Heavy rain warns in various parts of Gujarat for next four days  

गुजरात के विविध भागों में अगले चार दिन भारी बारिश की चेतावनी

अहमदाबाद. गुजरात के विविध भागों में अगले चार दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। साथ ही मछुआरों को चेताया गया है कि वे अगले चार दिनों तक समुद्र में न जाएं। समुद्रतटीय क्षेत्रों में तेज हवाएं चल सकती हैं। फिलहाल तापमान में कमी आई है जिससे कुछ हद तक गर्मी से राहत मिली है।
उत्तरपश्चिम बंगाल की खाड़ी एवं उससे सटे पश्चिम बंगाल के तटवर्तीय क्षेत्रों में हवा के कम दबाव से उत्पन्न स्थिति का असर गुजरात तक पहुंचा है। पिछले कुछ दिनों से सक्रिय मानसून के चलते राज्य के विविध भागों में हल्की से लेकर भारी बारिश हो रही है। आगामी चार दिनों तक राज्य के विविध भागों में भारी से भारी बारिश की चेतावनी दी है।
मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को गुजरात रीजन के साबरकांठा, अरवल्ली, महिसागर, दाहोद, वलसाड, नवसारी में भारी से भारी बारिश के आसार हैं। इसी तरह से रविवार को उत्तर गुजरात के बनासकांठा, साबरकांठा, अरवल्ली, महिसागर, दाहोद में भारी से भारी बारिश की संभावना है। जबकि गुजरात रीजन के पाटण, महेसाणा, गांधीनगर, अहमदाबाद, खेड़ा, आणंद, पंचमहाल, नवसारी, वलसाड, सूरत, डांग, तापी तथा सौराष्ट्र के भी कुछ भागों में अच्छी बारिश की संभावना है। सोमवार को सौराष्ट्र के सुरेन्द्रनगर, बोटाद, राजकोट, मोरबी, जामनगर एवं अमरेली समेत विविध भागों में भारी बारिश की संभावना है। इसी तरह से ३० जुलाई को भी राज्य के कच्छ एवं अन्य भागों में भारी बरिश हो सकती है।
शनिवार से ३० जुलाई तक समुद्री हलचल बढऩे के कारण मछुआरों को समुद्र में न जाने की चेतावनी भी दी है। इस समयअवधि में चालीस से पचास किलोमीटर की गति से हवाएं चल सकती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो