गुजरात के विविध भागों में अगले चार दिन भारी बारिश की चेतावनी

गुजरात के विविध भागों में अगले चार दिन भारी बारिश की चेतावनी

Omprakash Sharma | Publish: Jul, 26 2019 10:55:32 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

मछुआरों को ३० जुलाई तक समुद्र में न जाने की सलाह

अहमदाबाद. गुजरात के विविध भागों में अगले चार दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। साथ ही मछुआरों को चेताया गया है कि वे अगले चार दिनों तक समुद्र में न जाएं। समुद्रतटीय क्षेत्रों में तेज हवाएं चल सकती हैं। फिलहाल तापमान में कमी आई है जिससे कुछ हद तक गर्मी से राहत मिली है।
उत्तरपश्चिम बंगाल की खाड़ी एवं उससे सटे पश्चिम बंगाल के तटवर्तीय क्षेत्रों में हवा के कम दबाव से उत्पन्न स्थिति का असर गुजरात तक पहुंचा है। पिछले कुछ दिनों से सक्रिय मानसून के चलते राज्य के विविध भागों में हल्की से लेकर भारी बारिश हो रही है। आगामी चार दिनों तक राज्य के विविध भागों में भारी से भारी बारिश की चेतावनी दी है।
मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को गुजरात रीजन के साबरकांठा, अरवल्ली, महिसागर, दाहोद, वलसाड, नवसारी में भारी से भारी बारिश के आसार हैं। इसी तरह से रविवार को उत्तर गुजरात के बनासकांठा, साबरकांठा, अरवल्ली, महिसागर, दाहोद में भारी से भारी बारिश की संभावना है। जबकि गुजरात रीजन के पाटण, महेसाणा, गांधीनगर, अहमदाबाद, खेड़ा, आणंद, पंचमहाल, नवसारी, वलसाड, सूरत, डांग, तापी तथा सौराष्ट्र के भी कुछ भागों में अच्छी बारिश की संभावना है। सोमवार को सौराष्ट्र के सुरेन्द्रनगर, बोटाद, राजकोट, मोरबी, जामनगर एवं अमरेली समेत विविध भागों में भारी बारिश की संभावना है। इसी तरह से ३० जुलाई को भी राज्य के कच्छ एवं अन्य भागों में भारी बरिश हो सकती है।
शनिवार से ३० जुलाई तक समुद्री हलचल बढऩे के कारण मछुआरों को समुद्र में न जाने की चेतावनी भी दी है। इस समयअवधि में चालीस से पचास किलोमीटर की गति से हवाएं चल सकती हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned