scriptसोमनाथ मंदिर की सुरक्षा का हेलीकॉप्टर से निरीक्षण | Helicopter inspected the security of Somnath temple | Patrika News
अहमदाबाद

सोमनाथ मंदिर की सुरक्षा का हेलीकॉप्टर से निरीक्षण

अरब सागर की समुद्री पट्टी का भी निरीक्षण

अहमदाबादOct 15, 2021 / 10:47 pm

Rajesh Bhatnagar

सोमनाथ मंदिर की सुरक्षा का हेलीकॉप्टर से निरीक्षण

देश के प्रथम ज्योतिर्लिंग सोमनाथ महादेव मंदिर की सुरक्षा का पहली बार अधिकारिक तौर पर दो हेलीकॉप्टर से निरीक्षण करती भारतीय तटरक्षक की टीमें।

प्रभास पाटण. देश के प्रथम ज्योतिर्लिंग सोमनाथ महादेव मंदिर की सुरक्षा का पहली बार अधिकारिक तौर पर दो हेलीकॉप्टर से भारतीय तटरक्षक की टीमों ने शुक्रवार को निरीक्षण किया।
गिर सोमनाथ जिले में प्रभास पाटण-सोमनाथ स्थित सोमनाथ मंदिर को केंद्र व राज्य सरकार की ओर से जेड प्लस सुरक्षा उपलब्ध करवाई है। सोमनाथ मंदिर से 700 मीटर ऊंचाई पर भारतीय तटरक्षक के दो हेलीकॉप्टरों से टीमों ने प्रदक्षिणा आकार में दो चक्कर लगाकर सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया।
इसके साथ ही सोमनाथ मंदिर के किनारे पर अरब सागर की समुद्री पट्टी का भी निरीक्षण किया गया। सोमनाथ मंदिर की सुरक्षा के लिए तैनात गुजरात पुलिस के उपाधीक्षक एम.डी. उपाध्याय के निर्देशन में नियमानुसार सतर्कता बरती जा रही है।
गुजरात पुलिस के साथ ही सोमनाथ मरीन पुलिस व भारतीय तटरक्षक की टीमें समुद्री सीमा की सुरक्षा में जुटी हैं। सोमनाथ मंदिर की सुरक्षा के लिए हेलीकॉप्टर से भी निगरानी की जाती रही है लेकिन भारतीय तटरक्षक के हेलीकॉप्टरों से अधिकारिक तौर पर शुक्रवार से निगरानी की शुरुआत की गई है।

Home / Ahmedabad / सोमनाथ मंदिर की सुरक्षा का हेलीकॉप्टर से निरीक्षण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो