scriptघरों से बाहर निकलने वालों को पकडऩे के लिए ड्रॉन कैमरों की मदद | Help of drone cameras to catch those who get out of the houses | Patrika News

घरों से बाहर निकलने वालों को पकडऩे के लिए ड्रॉन कैमरों की मदद

locationअहमदाबादPublished: Mar 29, 2020 11:30:47 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

Ways to avoid corona
 

घरों से बाहर निकलने वालों को पकडऩे के लिए ड्रॉन कैमरों की मदद

घरों से बाहर निकलने वालों को पकडऩे के लिए ड्रॉन कैमरों की मदद

जामनगर. कोरोना महामारी से बचाव के लिए लॉक डाउन के दौरान घरों से बाहर निकलने वाले लोगों को पकडऩे के लिए अब ड्रॉन कैमरों की मदद लेने की शुरुआत की गई है।


जिला पुलिस अधीक्षक शरद सिंघल की ओर से दो ड्रॉन कैमरों का उपयोग किया गया। शहर के पवन चक्की-किसानपरा चौक क्षेत्र में स्वयं सिंघल ने खड़े रहकर वाहन चालकों पर ड्रॉन कैमरे उड़ाकर नजर रखी। ऐसे वाहन चालकों पर दंडात्मक कार्रवाई की गई। इसके साथ ही गलियों में वाहन से फरार होने वाले लोगोंं पर भी ड्रॉन कैमरे की मदद से निगरानी रखी गई। इसी प्रकार दूसरे ड्रॉन कैमरे का उपयोग पटेल कॉलोनी क्षेत्र में किया गया।
अधिसूचना का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की चेतावनी

इसके साथ ही जिला मजिस्ट्रेट रविशंकर की ओर से जारी की गई सीआरपीसी की धारा 144 की अधिसूचना का उल्लंघन कर एकत्रित होने वालों और गलियों में घूमने वाले लोगों से जिला पुलिस अधीक्षक सिंघल ने अपने-अपने घरों में रहने की अपील की।
उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि लोगों को सुरक्षा की दृष्टि से घरों में रहना चाहिए, इसके बावजूद बेवजह घरों से बाहर निकलने वालों पर ड्रॉन कैमरों की मदद व सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की मदद से ऐसे लोगों को ढूंढ़कर अधिसूचना का उल्लंघन करने के कारण कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो