Ahmedabad News : यातायात समस्या रोकेगी हैल्पलाइन रूपी एप्लीकेशन

महा लक्षचंडी यज्ञ के दौरान...

ध्रुव व राज ने की तैयार

By: Rajesh Bhatnagar

Updated: 03 Dec 2019, 11:55 PM IST

महेसाणा. उमिया धाम ट्रस्ट की ओर से जिले के ऊंझा स्थित उमिया माताजी के सान्निध्य में आगामी 18 से 22 दिसंबर तक आयोजित होने वाले महा लक्षचंडी यज्ञ के दौरान यातायात समस्या रोकने के लिए हैल्पलाइन रूपी एप्लीकेशन तैयार की गई है।
जानकारी के अनुसार आयोजन में 50 लाख लोगों के हिस्सा लेेने की संभावना के मद्देनजर यातायात समस्या को रोकने के लिए ऊंझा के दो युवकों ध्रुव पटेल व राज पटेल को पार्किंग समिति में शामिल किया गया है। दोनों ने यातायात समस्या रोकने के लिए हैल्पलाइन रूपी एप्लीकेशन तैयार की है।
ऊंझा देवस्थान के अध्यक्ष मणिभाई पटेल ने एप लांच किया। इस एप्लीकेशन के माध्यम से यातायात व पार्किंग की समस्या हल करने का दावा भी किया जा रहा है। दोनों के अनुसार इस एप की मदद से ऊंझा की ओर आने वाले मार्गों से वाहन चालकों के लिए पार्किंग के लिए स्थान की दिशा सूची दिखाई देगी।
इसके साथ ही ऊंझा के उमिया माताजी मंदिर से संबंधित जानकारी व समाचार भी एप में लगातार अपलोड किए जा रहे हैं। वाहन के टायर पंक्चर होने की समस्या का हल भी इस एप में शामिल किया गया है। यह एप एंड्रोइड फोन पर काम करेगा। वाहन को पार्किंग स्थल पर खड़ा करने के बाद से सभी जानकारी वाहन चालकों को फोन पर मिल सकेगी।
एप डेवलपर ध्रुव पटेल के अनुसार एप में जोड़े गए सभी ऑप्शन व सुविधा के माध्यम से दर्शन करने के लिए आने वाले भक्तों को काफी सुविधा रहेगी। यातायात समस्या भी इस एप से जानकारी हासिल कर हल की जा सकेगी। गुगल मेप से पूरी जानकारी ली जा सकेगी। आयोजन के दौरान कोई भी वाहन यज्ञ शाला तक नहीं जा सकेगा और निर्धारित पार्किंग जोन में हरएक दिशा से आने वाले वाहन चालकों को जानकारी मिल सकेगी।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned