scriptअस्पतालों-शैक्षणिक संस्थाओं में फायरसेफ्टी सुविधा की जांच करेगी उच्च स्तरीय समिति | High power committee will check fire safety in Educational institution | Patrika News

अस्पतालों-शैक्षणिक संस्थाओं में फायरसेफ्टी सुविधा की जांच करेगी उच्च स्तरीय समिति

locationअहमदाबादPublished: May 24, 2019 10:44:22 pm

मुख्यमंत्री ने दिए व्यापक जांच के निर्देश, रिपोर्ट मुख्य सचिव को दी जाएगी, सूरत की आग दुर्घटना की जड़ों तक पहुंचने के लिए फॉरेंसिक साइंस एक्सपर्ट की सहायता ली जाएगी
 

CM

अस्पतालों-शैक्षणिक संस्थाओं में फायरसेफ्टी सुविधा की जांच करेगी उच्च स्तरीय समिति

अहमदाबाद. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने सूरत में ट्यूशन क्लास में लगी आग की दुर्घटना के बाद खुद मौके पर पहुंचकर जानकारी ली। निरीक्षण किया।
इसके बाद मुख्यमंत्री ने राज्य के सभी बड़े शहरों और जिला मुख्यालयों में स्थित अस्पतालों और शैक्षणिक संस्थाओं में फायर सेफ्टी की सुविधाओं की जांच करने के लिए एक उच्च स्तरीय गठित करने के निर्देश दिए हैं।
समिति अस्पतालों और शैक्षणिक संस्थाओं में फायर सेफ्टी एवं आपदा प्रबंधन के साधन लगाए गए हैं कि नहीं, इसका आंकलन करेगी।
फायर विशेषज्ञों, मार्ग-मकान कार्यपालक इंजीनियर्स, नगरपालिका और महानगरपालिका से संबंधित अधिकारियों की टीम को जांच कर इसकी समग्र रिपोर्ट राज्य के मुख्य सचिव को सौपने का निर्देश दिया है। मुख्य सचिव स्वयं इस मामले की व्यापक रूप से देखरेख करेंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सूरत की इस आग दुर्घटना को राज्य सरकार ने गम्भीरता से लिया है। इस घटना के जिम्मेदार परिबलों और कारणों की जड़ों तक पहुंचने के लिए फॉरेंसिक साइंस एक्सपर्ट्स की सहायता लेने के निर्देश भी दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो