scriptगृहमंत्री ने पानसर-छत्राल रोड पर रेलवे ओवरब्रिज का किया लोकार्पण | Home minister, amit shah, railway over bridge, inaugration | Patrika News

गृहमंत्री ने पानसर-छत्राल रोड पर रेलवे ओवरब्रिज का किया लोकार्पण

locationअहमदाबादPublished: Jun 21, 2021 10:55:49 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

Home minister, amit shah, railway over bridge, inaugration: वाहन चालकों को होगी आसानी

गृहमंत्री ने पानसर-छत्राल रोड पर रेलवे ओवरब्रिज का किया लोकार्पण

गृहमंत्री ने पानसर-छत्राल रोड पर रेलवे ओवरब्रिज का किया लोकार्पण

गांधीनगर. गांधीनगर जिले के पानसर-छत्राल रोड पर 34.92 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित रेलवे ओवरब्रिज और कलोल एपीएमसी के दो करोड़ रुपए की लागत से निर्मित कार्यालय का केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने लोकार्पण किया।
गांधीनगर के पानसर-छत्राल तक अहमदाबाद से दिल्ली तक डीएफसीसी योजना के तहत पैसेंजर ट्रेन एवं मालवाहक ट्रेन तक चार ट्रैक पर ट्रेन चलाने की योजना है, जहां मौजूदा समय में 20 से 22 बार फाटक बंद किए जाते है। इसके चलते यात्रियों को काफी दिक्कत होगी। इस मार्ग पर 34.92 करोड़ रुपए की लागत से ओवरब्रिज का निर्माण किया गया। अब फाटक बंद होने की समस्या से निजात मिलेगी। साथ ही ईंधन की भी बचत होगी। केन्द्र सरकार और राज्य सरकार पचास-पचास फीसदी लागत भुगतान कर इस ओवरब्रिज का निर्माण किया गया।
कलोल के करीब 70 गांवों के किसान कृषि उत्पादन बाजार समिति (एपीएमसी) मार्केट यार्ड अपने कृषि उत्पाद बेचने आते है। इस मार्केट यार्ड में 5838 लाख की खरीद-बिक्री होती है। मार्केट यार्ड के कामकाज के लिए दो करोड़ रुपए की लागत से कार्यालय का निर्माण किया गया है।
केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को इस रेलवे ओवरब्रिज और मार्केट यार्ड का लोकार्पण किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री विजय रुपाणी, उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल भी उपस्थित थे। एपीएमसी का लोकार्पण करने के बाद केन्द्रीय गृहमंत्री शाह ने कार्यालय का निरीक्षण किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो