अंगदान देने वालों के ६० परिवारों का सम्मान

अंगदान देने वालों के ६० परिवारों का सम्मान

Omprakash Sharma | Updated: 14 Aug 2019, 10:27:02 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

सिविल अस्पताल में आयोजन

अहमदाबाद. शहर के सिविल अस्पताल के अस्मिता भवन में मंगलवार को आयोजित अनूठे कार्यक्रम में उन लोगों को सम्मानित किया गया जिनके स्वजनों ने दुनिया से अलविदा होने के बाद भी अनेक को नई जिन्दगी दी।
विश्व अंगदान दिवस पर आयोजित इस कार्यक्रम में गुजरात के विविध इलाकों से अंग दानदाता एवं मरीज और मरीजों के परिजनों ने भाग लिया। केडेवरिक अंगदाताओं के परिवारों के सदस्यों की जागरूकता के चलते प्रतिवर्ष सैकड़ों लोगों को बचाया जाता है। ये वे लोग हैं जिनके स्वजन दुर्घटना या अन्य किसी कारण से के चलते ब्रेन डेड हो गए थे। उसके बाद उनकी सहमति से स्वजनों के अंगों का जरूरतमंद लोगों में ट्रान्सप्लान्ट किया गया था और उन्हें नया जीवन मिला था। इनमें से अधिकांश का किडनी और लीवर ट्रान्सप्लान्ट शहर के सिविल अस्पताल परिसर स्थित इंस्टी्टयूट ऑफ किडनी डिसिज एंड रिसर्च सेंटर (आईकेडीआरसी) में किया गया था।
समारोह में स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पूनम परमार, मेडिसिटी के चेयरमैन एवं सिविल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एम.एम. प्रभाकर, आईकेडीआरसी के निदेशक डॉ. विनीत वी. मिश्रा, कैंसर अस्पताल के निदेशक डॉ. शशांक पंड्या, नेत्र अस्पताल की निदेशक डॉ. मरियम मंसूरी एवं आईकेडीआरसी की वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. अरुणाबेन वणकर मौजूद रहे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned