अस्पताल में उपकरण खरीदने के लिए साठ लाख का अनुदान

hospitals, corona patients,, MLA fund, oxygen cylenders, CM rupani, : विधायक हिम्मतसिंह पटेल ने दिया अनुदान

By: Pushpendra Rajput

Published: 11 May 2021, 10:06 PM IST

गांधीनगर. बापूनगर के विधायक हिम्मतसिंह पटेल ने आमजन के हित में विधायक अनुदान से सरसपुर स्थित श्रीमती शारदाबेन जनरल अस्पताल को पचास लाख तथा रखियाल अर्बन हेल्थ सेन्टर को दस लाख रुपए का अनुदान आवंटित किया है। शारदाबेन अस्पताल में आक्सीजन कंस्ट्रेन्टर, सिरिंज इन्फ्युजन पम्प, मल्टी पैरा मॉनिटर, आर्टिरियल ब्लड गैस एनालाइजर, कार्टिज खरीदने के लिए पचास लाख खर्च किए जाएंगे। वहीं रखियाल अर्बन सेन्टर में सीआर सिस्टम फोर डिजिटल एक्स-रे सिंगल प्लेट, मल्टीपैरा मोनिटर, डेफीब्रीलेटर्स, जम्बो साइज ऑक्सीजन सिलेण्डर की खरीदने में दस लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। पटेल ने अहमदाबाद महानगरपालिका आयुक्त को आवश्यक कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है।

विधायक हिम्मतसिंह पटेल ने कहा कि कोरोना महामारी सदी की सबसे बड़ी महामारी है। कोरोना ने अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट के अलावा छोटे शहरों में और ग्रामीण इलाकों में भी अपने पैर पसारे हैं। राज्य के सभी जिलों में सरकारी और निजी अस्पतालों में कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती हैं। कई अस्पतालों में बेड उपलब्ध नहीं होने से मरीज होम क्वारंटीन हैं। पहले भुगतान करने के बावजूद भी अस्पतालों में बेड उपलब्ध नहीं हैं। कोरोना संक्रमितों की स्थिति गंभीर होने से काफी मरीज वेन्टीलेटर पर हैं।

अहमदाबाद समेत राज्यभर में कोरोना मरीजों को उपचार में जरूरी रेमडेसिविर, टोसिलीजुमेब इंजेक्शन, फेबी फ्लू जैसी दवाइयां, ऑक्सीजन सिलेण्डर, वेन्टीलेटर, सिटी स्कैन की दिक्कत हो रही है। इसके चलते ही कोरोना महामारी में अहमदाबाद की जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के लिए शारदाबेन अस्पताल और रखियाल अर्बन हेल्थ सेन्टर को अनुदान आवंटित किया है।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned