scriptअहमदाबाद हवाईअड्डाकर्मियों ेने की भूख हड़ताल | Hunger strike of ahmedabad airport employees against prvitisation | Patrika News

अहमदाबाद हवाईअड्डाकर्मियों ेने की भूख हड़ताल

locationअहमदाबादPublished: Dec 10, 2018 10:33:32 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

हवाई अड्डे के निजीकरण का विरोध

demonstration

अहमदाबाद हवाईअड्डाकर्मियों ेने की भूख हड़ताल

अहमदाबाद. अहमदाबाद. सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निजीकरण के विरोध में हवाई अड्डाकर्मियों ने सोमवार से तीन दिनों की भूख हड़ताल शुरू की है। हवाई अड्डाकर्मियों ने इस दौरान प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी और प्रदर्शन भी किया। ये कर्मचारी २८ दिसंबर को सामूहिक अवकाश पर जा सकते हैं।
एयरपोर्ट अथोरिटी एम्पलाइज यूनियन (एएईयू) अहमदाबाद ब्रांच के अध्यक्ष अमोल सिरके व सेक्रेटरी एम.सी. मीना ने बताया कि भारत सरकार अहमदाबाद सहित छह हवाईअड्डों के निजीकरण की कवायद कर रही है, जिसमें जयपुर, लखनऊ, गुवाहाटी, मैंग्लौर, त्रिवेंद्रम एयरपोर्ट भी शामिल हैं। इसके विरोध में सोमवार से भूख हड़ताल शुरू की गई है, जो बुधवार तक चलेगी। यदि मांगे नहीं मानी जाती हैं तो २८ दिसंबर को कर्मचारी सामूहिक अवकाश करेंगे।
उन्होंने बताया कि अहमदाबाद का सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का राजस्व दिन-प्रतिदिन बढ़ रहा है। पिछले वर्र्ष राजस्व का आंकड़ा 350 करोड़ रुपए पहुंचा है। यह हवाईअड्डा पर कार्यरत अधिकारियों और कर्मचारियों के परिश्रम का ही परिणाम है। यह हवाई अड्डा 5 बड़े पब्लिक एयरपोर्ट के श्रेणी में आता है, जिससे सरकारी खजाने को सीधे आमदनी होती। हवाई अड्डों का निजीकरण उन्नति का मापदंड नहीं है किसी भी सिक इंडस्ट्रीज में इन्फ्रास्ट्रक्चर संरचना विकास निजी कम्पनियों के सहयोग के लिए जाता है लेकिन भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण तो इन्फ्रा संरचना विकास में सर्वोपरि है।
लैण्डिंग करते विमान फिसला, दीवार से टकराया
– कोई नुकसान नहीं है, नागरिक उड्डयन मंत्रालय की टीम लेगी जायजा
मेहसाणा. मेहसाणा एयरोड्रम (हवाई पट्टी) पर प्रशिक्षण विमान लैण्ंिडग करते समय फिसल गया। बाद में विमान का एक हिस्सा दीवार से टकरा गया। उधर, इस हादसे की तहकीकत करने रविवार को नागरिक उड्डयन महानिदेशक की टीम आएगी। हादसे कारण विमान का ब्रेक फेल होना बताया जा रहा है।
मेहसाणा एयरोड्रोम में एक निजी कम्पनी यहां विमान उड़ान का प्रशिक्षण कराती है। शनिवार को प्रशिक्षण विमान लैण्डिंग करते समय फिसलकर मेहसाणा-राधनपुर रोड की गंगानगर सोसायटी की दीवार से टकरा गया। यह हादसा उस समय हुआ जब प्रशिक्षु विमान लैण्डिंग करा रहा था तभी रन-वे पर विमान फिसल गया था। हालांकि फ्लाइंग निजी कम्पनी के प्रबंधन ने इस बारे में कुछ भी कहने से इंकार कर दिया।
जिला कलक्टर एच.के. पटेल का बयान सामने आया है कि विमान की लैण्डिंग के समय तकनीकी खामी सामने आई थी। हालांकि कोई जनहानि नहीं हुई। विमान को नुकसान हुआ है। रविवार को नागरिक उड्डयन महानिदेशालय के की टीम आएंगे और घटना की जानकारी हासिल करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो