scriptHydraulic ladder not working, people anger हाइड्रोलिक सीढ़ी के काम न करने पर रोष | Hydraulic ladder not working, people anger | Patrika News
अहमदाबाद

Hydraulic ladder not working, people anger हाइड्रोलिक सीढ़ी के काम न करने पर रोष

नीचे से चौथी मंजिल तक लगाई सीढ़ी, शेड तोड़कर उतारा

अहमदाबादJul 26, 2019 / 09:44 pm

nagendra singh rathore

Hydraulic ladder

Hydraulic ladder not working, people anger हाइड्रोलिक सीढ़ी के काम न करने पर रोष

अहमदाबाद. बचाव और मदद के लिए हाइड्रोलिक सीढ़ी के पहुंचने पर भी इसके काम नहीं करने पर लोगों में काफी रोष देखने को मिला। ई ब्लॉक में ही दूसरी मंजिल पर रहने वाले डॉ.रितेश पंचाल ने कहा कि करीब एक घंटे से ये सीढ़ी यहां आ पहुंची है, लेकिन काम नहीं कर रही है। यदि यह काम करती तो जल्दी आग पर काबू पा लिया गया होता और लोगों को भी आसानी से और जल्द बचाया जा सकता था। पांचवीं मंजिल पर रहने वाले प्रतांश सरवैया का कहना था कि फायरब्रिगेड के पास साधन होने का भी कोई फायदा नहीं हो पाया। इस दिशा में गंभीरता से सोचने की जरूरत है।
नीचे से चौथी मंजिल तक लगाई सीढ़ी, शेड तोड़कर उतारा

अहमदाबाद. पांचवीं मंजिल पर लगी आग के ऊपर की मंजिलों तक पहुंचने, धुएं के फैलने के बीच हाइड्रोलिक सीढ़ी के काम नहीं करने पर दमकल कर्मचारियों ने नीचे जाल बिछा दिया था। चौथी मंजिल तक एक सीढ़ी भी लगा दी थी।
इन सबके बीच छत से रस्सों के जरिए और आग बुझाने वाले पाइप के जरिए लोगों को बांधकर नीचे उतारने में दिक्कत आई, क्योंकि कई जगहों पर खिड़कियों पर शेड बना दिए थे। जिससे पहले प्लास्टिक के उन शेड़ को तोड़ा गया और फिर लोगों को नीचे उतारा गया।
सूरत जैसी घटना नहीं बने इसलिए नेट भी बिछा दिए गए थे। लोगों को तत्काल मदद पहुंचाई गई और भरोसा दिलाया। इसलिए कोई नीचे नहीं कूदा और सभी को सुरक्षित नीचे उतार लिया गया।

Shed

Home / Ahmedabad / Hydraulic ladder not working, people anger हाइड्रोलिक सीढ़ी के काम न करने पर रोष

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो