२०१९ के बाद भी मैं ही हूं, चिंता नहीं करें: मोदी

२०१९ के बाद भी मैं ही हूं, चिंता नहीं करें: मोदी

nagendra singh rathore | Updated: 04 Mar 2019, 09:04:29 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

पाटीदार समाज से पीएम की मांग, भूल से भी गर्भ में ना मारें बेटियां,
कड़वा पाटीदार की कुलदेवी उमिया के धाम का किया शिलान्यास

अहमदाबाद. लोकसभा चुनाव से पहले गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर अहमदाबाद पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बड़े ही आत्मविश्वास के साथ घोषणा की कि 'वर्ष २०१९ के बाद भी मै ही हूं। चिंता ना करें।...दिल्ली में जो घर है, वह भी आपका ही है। '
प्रधानमंत्री सोमवार दोपहर को अहमदाबाद में वैष्णोदेवी सर्कल के समीप जासपुर में कड़वा पाटीदार समाज की कुलदेवी मां उमिया के नाम से करीब १०० बीघा में एक हजार करोड़ की लागत से बनने जा रहे विश्व के सबसे बड़े मंदिर उमियाधाम के शिलान्यास समारोह को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने सार्वजनिक मंच से घोषणा की कि 'वर्ष २०१९ के बाद भी मैं ही हूं। इसलिए चिंता नहीं करें। भारत सरकार को इसमें (उमियाधाम में) कुछ भी करना हो तो दिल्ली में जो घर है वह भी आपका ही है। '
प्रधानमंत्री मोदी ने समारोह में उपस्थित पाटीदार समाज से मांग की कि वे अब अपने समाज में भूल से भी बेटियों को मारने के पाप में नहीं पड़ेंगे। भ्रूण हत्या का पाप नहीं करेंगे। मां के गर्भ में बेटियों को मारने वालों को मां माफ नहीं करेगी। समाज का डॉक्टर भी पैसे कमाने के लिए भी गलत रास्ते पर नहीं जाएगा। अपनी शक्ति का उपयोग करके अन्य समाज के लोगों को भी समझाएंगे कि पुत्र-पुत्रियां बराबर हैं। आज खेलकूद में सबसे ज्यादा गोल्ड मेडल पुत्रियां लाती हैं। 10वीं-12 के रिजल्ट में बेटियां ज्यादा परिणाम लाती हैं। उन्होंने ऊंझा में विराजने वाली मां उमिया के धाम ऊंझा में गुजरात में पुत्रों की तुलना में पुत्रियों की संख्या सबसे कम होने के पहले के समय की स्थिति का उल्लेख करते हुए यह बात कही।
पीएम मोदी ने व्यसन-नशे के चंगुल में फंस रही युवा पीढ़ी की चिंता करने की भी समाज से अपील की। साथ ही कहा कि आध्यात्मिक चेतना से जल्दी से इससे बचा जा सकता है। उन्होने कहा कि सामाजिक चेतना के केन्द्र में देश की आध्यात्मिक संस्कृति, विरासत है। उन्होने कहा कि देश के लोगों का मिजाज बदल रहा है। ऐसा नहीं होता तो विश्व की सबसे ऊंची सरदार पटेल की प्रतिमा (स्टेच्यू) गुजरात में हीं होता। बुलेट ट्रेन का विरोधकरने वालों पर बरसते हुए मोदी ने कहा कि क्यों हिंदुस्तान को बुलेट ट्रेन नहीं मिलनी चाहिए। इस मौके पर मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उपमुख्यमंत्र नितिन पटेल, ऊर्जा मंत्री सौरभ पटेल, विश्व उमिया फाउंडेशन के सी.के.पटेल, आर.पी.पटेल व अन्य ट्रस्टी भी उपस्थित रहे।

Umiyadham at ahmedabad
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned