बिना मास्क के मिलने वाले का करवाया जाएगा कोरोना का टेस्ट

नेगटिव आने पर एक हजार का जुर्माना और पॉजिटिव आने पर भेजा जाएगा अस्पताल

By: Omprakash Sharma

Published: 20 Nov 2020, 09:53 PM IST

अहमदाबाद. शहर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को नियंत्रण में करने के लिए विविध कदम उठाए जा रहे हैं। शहर में अब बिना मास्क के पाए जाने पर व्यक्ति का कोरोना का टेस्ट अनिवार्य किया गया है। ऐसे में पॉजिटिव आने पर उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया जाएगा और नेगेटिव आने पर एक हजार रुपए का जुर्माना लिया जाएगा।
अहमदाबाद शहर में दीपावली के बाद कोरोना के मरीजों में तेजी से वृद्धि हुई है। जिसे राज्य सरकार ने गंभीरता से लेते हुए अहमदाबाद शहर में शुक्रवार रात नौ बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक कफ्र्यू लगाने की घोषणा की है। सोमवार के बाद भी रात को कफ्र्यू लगा रहेगा। महानगरपालिका भी हरकत में है। अब बिना मास्क के पकड़े जाने पर व्यक्ति से एक हजार रुपए का जुर्माना ही नहीं उसका कोरोना का टेस्ट भी किया जाएगा। पॉजिटिव आने पर व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती भी किया जाएगा। नेगेटिव आने पर भी एक हजार रुपए का जुर्मान लिया जाएगा। इसके लिए शहर भर में मनपा की लगभग 200 टीम मैदान में उतारी हैं। दुकान, मॉल आदि की भी जांच की जाएगी। जहां मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन करने पर इकाई को सील भी किया जा सकेगा।
अहमदाबाद शहर में दीपावली के बाद एकाएक बढ़े कोरोना के मरीजों के कारण शहर में शुक्रवार रात नौ बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक कफ्र्यू लगाने का निर्णय किया गया है। इसके बाद रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक अगले आदेशत तक शहर में कफ्र्यू जारी रहेगा।

700 से अधिक एएमटीएस बसों के थमे रहेंगे पहिए
महानगरपालिका के एएमटीएस के चेयरमैन अतुल भावसार ने बताया कि कोरोना की खराब स्थिति को ध्यान में रखकर शहर में कफ्र्यू के दौरान बस नहीं चलाने का निर्णय किया गया है। शुक्रवार रात नौ बजे से सोमवार सुबह तक शहर में एएमटीएस सेवा बंद रहेगी। इसके बाद रात्रि कफ्र्यू के दौरान भी ये बसें नहीं दौड़ सकेंगी। शहर में सात सौ से अधिक बसें हैं। कफ्र्यू के दौरान सभी के पहिए थमे रहेंगे।

Omprakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned