आईआईटी गांधीनगर के २०१८-२२बैच में १५ फीसदी छात्राएं

सर्वाधिक ४५ विद्यार्थी राजस्थान के, गुजरात, महाराष्ट्र के ३९

अहमदाबाद. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान गांधीनगर में वर्ष २०१८-२२ के नए बीटेक पाठ्यक्रम के बैच में कुल १९४ विद्यार्थियों ने प्रवेश लिया है। इसमें छात्राओं की संख्या १५ प्रतिशत है। सर्वाधिक ४५ विद्यार्थी पड़ोसी प्रदेश राजस्थान के हैं, जबकि गृह राज्य गुजरात से ३९ और अन्य पड़ोसी प्रदेश महाराष्ट्र से ३९ विद्यार्थी हैं।
इस वर्ष आईआईटी गांधीनगर में प्रवेश पाने वाले विद्यार्थी १८ राज्यों से हैं। नए विद्यार्थियों के लिए संस्थान में फाउंडेशन प्रोग्राम शुरू किया है जो चार अगस्त २०१८ तक चलेगा।

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान गांधीनगर में वर्ष २०१८-२२ के नए बीटेक पाठ्यक्रम के बैच में कुल १९४ विद्यार्थियों ने प्रवेश लिया है। इसमें छात्राओं की संख्या १५ प्रतिशत है। सर्वाधिक ४५ विद्यार्थी पड़ोसी प्रदेश राजस्थान के हैं, जबकि गृह राज्य गुजरात से ३९ और अन्य पड़ोसी प्रदेश महाराष्ट्र से ३९ विद्यार्थी हैं।
इस वर्ष आईआईटी गांधीनगर में प्रवेश पाने वाले विद्यार्थी १८ राज्यों से हैं। नए विद्यार्थियों के लिए संस्थान में फाउंडेशन प्रोग्राम शुरू किया है जो चार अगस्त २०१८ तक चलेगा।

एमई, एमफार्म की मेरिट जारी
अहमदाबाद. व्यावसायिक पाठ्यक्रम प्रवेश समिति ने राज्य के डिग्री इंजीनियरिंग और फार्मेसी कॉलेजों में उपलब्ध एमई और एमफार्म की सीटों पर प्रवेश के लिए आवेदन करने वाले विद्यार्थियों की मेरिट लिस्ट सोमवार को जारी कर दी।
एमई की मेरिट लिस्ट में ४७२४ को जगह मिली है। इसमें गेट देने वाले ८३७ विद्यार्थी और एल.डी.इंजीनियरिंग की ओर से ली गई पोस्ट ग्रेजुएट एन्ट्रेंस टेस्ट वाले ३८८७ विद्यार्थी शामिल हैं। एमई में ७४ कॉलेज में ५०३८ सीटें हैं। एमफार्म की मेरिट में ७७१ विद्यार्थी शामिल किए हैं। इसमें जीपेट वाले १२३ और नोन जीपेट वाले ६४८ है। ५१ कॉलेजों में एमफार्म की १४०८ सीटें हैं। एमई की मेरिट लिस्ट में ४७२४ को जगह मिली है। इसमें गेट देने वाले ८३७ विद्यार्थी और एल.डी.इंजीनियरिंग की ओर से ली गई पोस्ट ग्रेजुएट एन्ट्रेंस टेस्ट वाले ३८८७ विद्यार्थी शामिल हैं। एमई में ७४ कॉलेज में ५०३८ सीटें हैं। एमफार्म की मेरिट में ७७१ विद्यार्थी शामिल किए हैं। इसमें जीपेट वाले १२३ और नोन जीपेट वाले ६४८ है। ५१ कॉलेजों में एमफार्म की १४०८ सीटें हैं।

nagendra singh rathore
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned