scriptRain in Gujarat 24 घंटे में वडोदरा, सूरत, छोटाउदेपुर, भरुच में अति भारी बारिश की चेतावनी | IMD Says Heavy to very heavy rain in Surat, Bharuch, Chhota udepur | Patrika News

Rain in Gujarat 24 घंटे में वडोदरा, सूरत, छोटाउदेपुर, भरुच में अति भारी बारिश की चेतावनी

locationअहमदाबादPublished: Aug 04, 2019 08:52:42 pm

आणंद, पंचमहाल, डांग, नवसारी, तापी, गांधीनगर, महिसागर में भी भारी बारिश की चेतावनी, छोटाउदेपुर के क्वांट में दो घंटे में पांच इंच बारिश, डभोई में चार इंच गिरा पानी

Navasari

Rain in Gujarat 24 घंटे में वडोदरा, सूरत, छोटाउदेपुर, भरुच में अति भारी बारिश की चेतावनी

अहमदाबाद. गुजरात पर सक्रिय हुए मानसून के चलते भारी से अति भारी बारिश का खतरा अभी भी टला नहीं है।
मौसम विभाग की मानें तो आगामी 24 घंटे में वडोदरा, छोटाउदेपुर, भरुच, नर्मदा, वलसाड़ और भरुच में अति भारी बारिश हो सकती है। इतना ही नहीं आणंद, पंचमहाल, डांग, नवसारी, तापी, गांधीनगर और महिसागर में भी भारी बारिश की आशंका जताई है।
रविवार को भारी बारिश की चेतावनी दी गई थी। इस बीच रविवार को छोटाउदेपुर जिले की क्वांट तहसील में सुबह से ही भारी बारिश रिकॉर्ड की गई। सिर्फ दो घंटे में ही क्वांट में पांच इंच पानी बरसा। जबकि वडोदरा जिले की डभोई तहसील में चार इंच बारिश रिकॉर्ड की गई।
रविवार को वडोदरा शहर एवं आणंद के खंभात में बारिश के विराम लेने के चलते बाढ़ के हालात की स्थिति से उबरने में मदद मिली। कई इलाकों से पानी उतर गया है।
ऐसे में सफाई अभियान, पीने के पानी की उपलब्धता, बिजली की उपलब्धता और दवाईयों के छिड़काव पर ध्यान दिया जा रहा है। हालांकि मौसम विभाग के 24 घंटे में अति भारी बारिश की चेतावनी देने के चलते एनडीआरएस और एसडीआरएफ की टीमों को अलर्ट पर रखा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो