scriptगुजरात के विकास में पाटीदार समाज का अहम योगदान: रूपाणी | Important contribution Patidar community in Gujarat: Rupani | Patrika News

गुजरात के विकास में पाटीदार समाज का अहम योगदान: रूपाणी

locationअहमदाबादPublished: Sep 12, 2021 12:05:25 am

Submitted by:

MOHIT SHARMA

रूपाणी शनिवार को अहमदाबाद के वैष्णो देवी मंदिर के निकट नवनिर्मित सरदारधाम छात्रालय के लोकार्पण समारोह को संबोधित कर रहे थे

cm vijay rupani
गांधीनगर. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि गुजरात की विकास यात्रा में पानीदार समाज अर्थात पाटीदार समाज का अहम योगदान रहा है। सरदार पटेल का स्मरण करते हुए उन्होंने कहा कि सरदार के बताए मार्ग पर चलकर सरदार धाम राष्ट्र निर्माण का कार्य कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सरदार पटेल की विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा बनाकर ऊंचे कद के मनुष्य को सच्ची श्रद्धांजलि दी है।
रूपाणी शनिवार को अहमदाबाद के वैष्णो देवी मंदिर के निकट नवनिर्मित सरदारधाम छात्रालय के लोकार्पण समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गुजरात सरकार हमेशा सभी समाजों को साथ लेकर चलने वाली सरकार है। सरदार धाम में कन्या छात्रालय के निर्माण के लिए अधिक जमीन का उपयोग किया जा सके इस आशय से उन्होंने 30 फीसदी कम जमीन की कटौती की घोषणा की। इसके साथ ही अहमदाबाद में निकोल इलाके में निर्माणाधीन छात्रालय के लिए भी 50 फीसदी कम दर पर जमीन देने की घोषणा की।
उप मुख्यमंत्री नितिनभाई पटेल ने ‘जय सरदार’ के नारे के साथ अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए कहा कि देश की एकता और अखंडता सरदार साहब का सपना था, जिसे साकार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी परिश्रम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने अपनी प्रतिबद्धता से पूरे राष्ट्र का विश्वास अर्जित किया है। उन्होंने इस अवसर पर कन्या शिक्षा के लिए नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू किए गए अभियान का स्मरण करते हुए हर्ष जताया कि पाटीदार समाज ने इस अभियान को गति दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो