गुजरात को कफ्र्यूमुक्त बनाने में पुलिस की महत्वपूर्ण भूमिका : जाडेजा

न्याय मंदिर हेरिटेज भवन में बनेगा संग्रहालय

वडोदरा में गृह राज्यमंत्री जाडेजा ने कहा

By: Rajesh Bhatnagar

Updated: 17 Jan 2021, 11:13 PM IST

वडोदरा. प्रदेश के गृह राज्यमंत्री प्रदीपसिंह जाडेजा ने कहा कि गुजरात को कफ्र्यूमुक्त करने में पुलिस की महत्वपूर्ण भूमिका है। गुजरात में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए राज्य सरकार की ओर से विविध कानूनों को और मजबूत किया गया है।

जाडेजा ने चांदोद थाने, पुलिस आवास डेसर में पुलिस आवास का लोकार्पण और जिले में भायाली थाने का भूमिपूजन सहित 19.51 करोड़ रुपए के कार्यों की शुरुआत की। जाडेजा ने उन्होंने करनाली में कुबेरभंडारी महादेव मंदिर में दर्शन भी किए।

सिटी के संग्रहालय के लिए शहर के न्याय मंदिर हेरिटेज भवन का रविवार को हस्तांतरण किया। सूत्रों के अनुसार करीब ढाई वर्ष के इंतजार के बाद सिटी के संग्रहालय के लिए शहर के न्याय मंदिर हेरिटेज भवन का जाडेजा ने सडक़ व भवन विभाग को दस्तावेज सौंपकर हस्तांतरण किया। इस अवसर पर जिला कलक्टर शालिनी अग्रवाल विशेष तौर पर मौजूद थीं।

वडोदरा के थानों में शी टीमें कार्यरत, होर्स राइडिंग क्लब का वर्चुअल लोकार्पण

वडोदरा. शहर की महिलाओं पर हिंसा और छेड़छाड़ की वारदातों की रोकथाम के लिए शहर के थानों में अब शी टीमें कार्यरत होंगी। प्रदेश के गृह राज्यमंत्री प्रदीपसिंह जाडेजा ने गांधीनगर गृह से इन्हें रविवार को कार्यरत किया।
सूत्रों के अनुसार यह शी टीमें महिलाओं के अलावा वृद्धों, बच्चों के लिए मददगार होंगी। इन्हें पुलिस वाहन भी आवंटित किए जाएंगे। प्रत्येक शी टीम में 5-6 महिलाएं शामिल होंगी। शिक्षित के साथ प्रशिक्षित महिलाएं शहर में युवतियों से छेड़छाड़ करने वाले युवकों को सबक सिखाने के अलावा घरेलु हिंसा के मामलों में अभयम टीमों और पुलिस नियंत्रण कक्ष से संपर्क में रहकर कार्रवाई करेंगी।
यह टीमें शहर के मैदानों में गश्त करेंगी और विदेश से या अन्य राज्यों से युवतियों को लाकर करवाए जाने वाले देह व्यापार में धकेली जाने वाली युवतियों को बचाने का काम भी करेंगी। आवश्यकता होने पर मनोचिकित्सकों से काउंसलिंग भी करवाएंगी। जाडेजा ने प्रतापपुरा की होर्स राइडिंग क्लब का वर्चुअल लोकार्पण भी किया। उन्होंने कहा कि पुलिस के साथ आम नागरिक भी घुडसवारी सीख सकेंगे।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned