scriptअरुणााचल प्रदेश में शहीद हुआ इमरान | Imran martyred in Arunachal Pradesh | Patrika News

अरुणााचल प्रदेश में शहीद हुआ इमरान

locationअहमदाबादPublished: Dec 02, 2020 11:31:40 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

तालाला गिर में अंतिम संस्कार
बंद रहा गांव, बड़ी संख्या में उमड़े ग्रामीण

अरुणााचल प्रदेश में शहीद हुआ इमरान

इमरान कालुभाई सायली

जूनागढ़/वेरावल/राजकोट. गिर सोमनाथ जिले के तालाला गिर निवासी युवक इमरान कालुभाई सायली (30) अरुणाचल प्रदेश में मंगलवार को शहीद हो गया। उसकी अंतिम विधि बुधवार को तालाला गिर में की गई।
सूत्रों के अनुसार पिछले 13 वर्ष से भारतीय सेना की रेजिमेंट में कार्यरत इमरान वर्तमान में अरुणाचल प्रदेश में तैनात था। मंगलवार को इमरान सहित अन्य जवान सीमा पर वाहन से गश्त कर रहे थे। उस समय अचानक खाई में गिरने के कारण मौके पर इमरान की मौत हो गई।
शहीद इमरान का शव भारतीय वायु सेना के हैलिकॉप्टर से बुधवार को जूनागढ़ लाया गया और वहां से सेना के वाहन से ही सडक़ मार्ग से तालाला गिर पहुंचाया गया। मार्ग में और तालाला गिर गांव में बड़ी संख्या में लोगों ने उसे श्रद्धांजलि अर्पित की। जूनागढ़ जिला पूर्व सैनिक संघ की ओर से शहीद के परिजनों को सांत्वना दी गई।
हजु पण देश माटे मरी मिटवा मारा दीकराओ छे : कालुभाई

इमरान का शव घर पहुंचने के बाद पिता कालुभाई ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हजु पण देश माटे मरी मिटवा मारा दीकराओ छे यानी अभी भी देश के लिए मर मिटने के लिए उनके पुत्र हैं। उसके बाद शहीद इमरान का जनाजा निकाला गया और अंतिम विधि की गई। बड़ी संख्या में लोगों ने उसे अंतिम विदाई दी और भारत माता की जय के नारे लगाए। उसके सम्मान में तालाला गिर गांव के व्यापारियों ने कारोबार बंद रखा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो