scriptदो साल में अहमदाबाद शहर से गुम हुए ८०३ में से ७१२ बच्चे मिले | In Ahmedabad city 712 missing children found back out of 803 in 2 year | Patrika News
अहमदाबाद

दो साल में अहमदाबाद शहर से गुम हुए ८०३ में से ७१२ बच्चे मिले

९१ यानि ११ प्रतिशत हैं अभी भी लापता, ग्राम्य पुलिस के साथ आंकड़े आने से बढ़ा आंकड़ा

अहमदाबादMar 01, 2018 / 06:31 pm

Nagendra rathor

missing child
अहमदाबाद. गुजरात विधानसभा में पेश हुए आंकड़ों के आधार पर सामने आए तथ्यों के जरिए आई खबरों पर शहर पुलिस आयुक्त कार्यालय की ओर से स्पष्ट किया गया है कि अहमदाबाद शहर से गुम हुए बालकों को खोजने में पुलिस काफी संवेदनशील और सक्रिय है। बीते दो सालों २०१६ व २०१७ के आंकड़ों पर नजर डालें तो शहर से ८०३ बच्चे लापता हुए थे, जिसमें से ७१२ मिल गए। हालांकि अभी भी ९१ बालक लापता हैं, लेकिन लापता के आंकड़े प्रतिशत के लिहाज से ११ प्रतिशत ही है।
अहमदाबाद पुलिस आयुक्त कार्यालय में प्रिवेंशन ऑफ क्राइम ब्रांच (पीसीबी) की ओर से बुधवार को जारी किए गए आंकड़ों के तहत अहमदाबाद जिले (ग्राम्य) में २०१६ व २०१७ के दौरान ४३८ बच्चे लापता हुए थे, जिसमें से २१९ का अभी भी पता नहीं चल पाया है। अहमदाबाद शहर और ग्राम्य दोनों के आंकड़े एक साथ दर्शाए जाने के चलते अहमदाबाद शहर पुलिस की ओर से गुमशुदा हुए बालकों को तलाशने की दिशा में की गई कार्यवाही का सही दृश्य सामने नहीं आ पाया है।
दो सालों में गुम हुए आयु पर आधारित बच्चों की बात करें तो १४ साल के १९७ और १५ से १८ साल के ६०६ किशोर-किशोरियों लापता हुए हैं। इसके सामने इन दो सालों में शहर पुलिस ने १४ साल तक के १७१ बच्चे और १५-१८ साल के ५४१ किशोर-किशोरियों को खोज निकालने में सफलता पाई है। अभी जो ९१ बच्चे लापता हैं, उनमें १४ साल के २६ और १५-१८ साल के ६५ किशोर-किशोरियां शामिल हैं। इसमें १८ बच्चियां १४ साल से कम आयु की हैं। जबकि ५९ किशोरियों की आयु १५-१८ के बीच है। १४ साल तक के ८ बच्चे और १५-१८ साल तक के ६ किशोर शामिल हैं। दो सालों में गुम हुए आयु पर आधारित बच्चों की बात करें तो १४ साल के १९७ और १५ से १८ साल के ६०६ किशोर-किशोरियों लापता हुए हैं। इसके सामने इन दो सालों में शहर पुलिस ने १४ साल तक के १७१ बच्चे और १५-१८ साल के ५४१ किशोर-किशोरियों को खोज निकालने में सफलता पाई है।

Home / Ahmedabad / दो साल में अहमदाबाद शहर से गुम हुए ८०३ में से ७१२ बच्चे मिले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो