scriptGujarat: पहले आठ महीने में ही 66 टीपी स्कीम मंजूर | In first 8 months, 66 TP Schemes approved in Gujarat | Patrika News

Gujarat: पहले आठ महीने में ही 66 टीपी स्कीम मंजूर

locationअहमदाबादPublished: Aug 23, 2019 11:54:27 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-अहमदाबाद, सूरत और गांधीनगर की प्रारंभिक टीपी को मंजूरी देने से लगभग 550 हेक्टेयर से अधिक जमीन पर सुविधा युक्त विकास होगा

ओएनजीसी के नॉर्थ कड़ी पोलिमर प्रोजेक्ट का शिलान्यास

ओएनजीसी के नॉर्थ कड़ी पोलिमर प्रोजेक्ट का शिलान्यास,ओएनजीसी के नॉर्थ कड़ी पोलिमर प्रोजेक्ट का शिलान्यास

अहमदाबाद. मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने वर्ष 2019 के पहले आठ महीने में ही 66 टीपी स्कीम के अलावा राजकोट, सूरत, भावनगर, वडोदरा, अहमदाबाद, बिलिमोरा और गांधीनगर सहित कुल 23 प्रारंभिक टीपी स्कीम मंजूर की है।
उन्होंने राजकोट, सूरत, अहमदाबाद, गांधीनगर, ऊंझा और वडोदरा की कुल 21 अंतिम यानी कि फाइनल टीपी को भी मंजूरी प्रदान की है।
रूपाणी ने पारदर्शिता और निर्णायकता के दृष्टिकोण के साथ नई या बरसों पुरानी किसी भी टीपी स्कीम को त्वरित एवं सकारात्मक अभिगम के साथ स्वीकृति देने की अभिनव पहल की है।
मुख्यमंत्री ने संबंधित प्राधिकरण को निर्देश दिया है कि जिस तेजी के साथ प्रस्तावित टीपी स्कीमों को मंजूरी दी जा रही है, उसी गति से इन ड्राफ्ट टीपी स्कीमों में विशेषकर सड़कों एवं आधारभूत सुविधाओं का कार्यान्वयन किया जाए।
रूपाणी ने कहा कि अहमदाबाद, सूरत और गांधीनगर की पांच प्रारंभिक टीपी को मंजूरी देने से लगभग 550 हेक्टेयर से अधिक जमीन पर सुविधा युक्त विकास होगा। इसमें 25.55 हेक्टेयर जमीन सामाजिक और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों के रिहायशी उद्देश्य के लिए, 32.03 हेक्टेयर बाग-बगीचों और खुली जगह के लिए तथा 19.42 हेक्टेयर जमीन आधारभूत सुविधाओं के विकास की सहूलियत के लिए उपलब्ध होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो