भाडला व आघिया गांव में माइनर ब्रिज का लोकार्पण

भाडला व आघिया गांव में माइनर ब्रिज का लोकार्पण

Rajesh Bhatnagar | Updated: 14 Jul 2019, 01:58:28 AM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

राजकोट जिले की जसदण तहसील के राणींगपर-बेडला मार्ग पर सड़क का शिलान्यास

राजकोट. राजकोट जिले की जसदण तहसील के भाडला व आघिया गांव में माइनर ब्रिज का लोकार्पण व राणींगपर-बेडला मार्ग का शिलान्यास जलापूर्ति मंत्री कुंवरजी बावलिया ने किया।
माइनर ब्रिज का निर्माण 1.67 करोड़ रुपए के खर्च से किया गया है, सड़क के निर्माण पर 3.34 करोड़ रुपए खर्च होंगे। बावलिया ने ग्रामीण क्षेत्रों में जलापूर्ति की योजनाएं बनाने के लिए वास्मो योजना में 10 प्रतिशत लोक भागीदारी का भुगतान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि नियमानुसार अनुसूचित जाति की आबादी वाले गांवों में 10 प्रतिशत राशि का भुगतान नहीं करना पड़ेगा।
बावलिया ने खेती का व्यवसाय करने वाले किसान वर्ग को पूरक अथवा स्वतन्त्र व्यवसाय के तौर पर पशुपालन को अपनाने व पशुपालन विभाग की विविध प्रोत्साहक योजनाओं का लाभ लेने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि राज्य में सबसे अधिक फसल बीमा राजकोट जिले को मिला है। इनमें भी जसदण, विंछिया तहसीलों को सर्वाधिक लाभ मिला है। मूंगफली की फसल बीमा राशि का भुगतान किया जा चुका है और कपास की फसल बीमा राशि का शीघ्र भुगतान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की मौजूदा फसल बीमा पद्धति में बदलाव के लिए केन्द्र सरकार से मांग की गई है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned