scriptGujarat Political News : साबरकांठा : 419 गांवों के 17.15 लाख लोगों को पेयजल सुविधा का मिलेगा लाभ: सीएम | Inauguration and foundation stone of water supply schemes 536.78 cr. | Patrika News

Gujarat Political News : साबरकांठा : 419 गांवों के 17.15 लाख लोगों को पेयजल सुविधा का मिलेगा लाभ: सीएम

locationअहमदाबादPublished: Jun 05, 2022 12:12:51 am

Submitted by:

Binod Pandey

536.78 करोड़ की जलापूर्ति योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास

Gujarat Political News : साबरकांठा : 536.78 करोड़ की जलापूर्ति योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास

Gujarat Political News : साबरकांठा : 536.78 करोड़ की जलापूर्ति योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास

हिम्मतनगर. मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने शनिवार को साबरकांठा जिले के खेडब्रह्मा में जलापूर्ति विभाग की 536. 78 करोड़ रुपए की विभिन्न समूह जलापूर्ति योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इसमें जिले में जलापूर्ति विभाग की 136.43 करोड़ रुपए के खर्च से खेड़ब्रह्मा भाग-2 योजना का लोकार्पण, 400 करोड़ रुपए के खर्च से बनने वाली विभिन्न समूह जलापूर्ति योजनाओं का शिलान्यास, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत साबरकांठा जिले में पंचायत, सड़क एवं भवन विभाग के 1961.89 लाख रुपए के कुल 3 कार्यों का लोकार्पण भी शामिल है।
इसके अलावा प्राकृतिक खेती करने वाले किसानों के उत्पादों को सुचारु बाजार मुहैया कराने के लिए एमओयू भी किया गया। मुख्यमंत्री पटेल के अनुसार इस योजना से हिम्मतनगर, तलोद, खेड़ब्रह्मा, विजयनगर, पोशीना और प्रांतिज के 419 गांवों के 17.15 लाख लोगों को पेयजल सुविधा का लाभ मिलेगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के 8 वर्ष पूरे हुए हैं और अपने शासनकाल में नरेन्द्र मोदी ने देश और दुनिया को यह दिखाया है कि सुशासन किसे कहते हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में ही गुजरात देश का ग्रोथ इंजन बना है, मेरी ‘टीम गुजरातÓ इस ग्रोथ इंजन को आगे बढ़ाने लगातार प्रयासरत है।

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में नरेन्द्र मोदी की दूरदर्शिता और निरंतर सफल प्रयासों के परिणामस्वरूप गुजरात आज ‘हर घर जल’ के स्वप्न को साकार कर रहा है। इन प्रयासों के फलस्वरूप ही आज अंबाजी से उमरगाम तक के आदिवासी पट्टे में हर घर तक पानी पहुंचाने का व्यवस्थापन हुआ है। उनके अनुसार पूर्ववर्ती सरकारों के समय राज्य में पानी की स्थिति क्या थी और आज कैसी स्थिति है, यह हम सभी देख रहे हैं।
आज जल प्रबंधन इस तरह किया जा रहा है जिससे राज्य के प्रत्येक जिले और तहसील में नल से जल पहुंच रहा है। खेड़ब्रह्मा के कॉलेज में मुख्यमंत्री पटेल की उपस्थिति में साबरकांठा जिले में जलापूर्ति विभाग की 136.43 करोड़ रुपए की लागत से पूर्ण हुई योजनाओं का लोकार्पण तथा 400 करोड़ रुपए के खर्च से आकार लेने वाली विभिन्न समूह जलापूर्ति योजनाओं का शिलान्यास किया गया। धरोई एवं वणज बांध तथा नर्मदा मुख्य नहर आधारित इस महत्वपूर्ण योजना के जरिए हिम्मतनगर और तलोद शहर के अलावा खेड़ब्रह्मा, विजय नगर, पोशीना एवं प्रांतिज के 419 गांवों के 17.15 लाख लोगों को पेयजल सुविधा का लाभ मिलेगा। इस अवसर पर जलापूर्ति एवं स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल और खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति राज्य मंत्री गजेन्द्रसिंह परमार उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो