समरस पंचायत को 5 से 10 लाख का प्रोत्साहन पुरस्कार

संघ प्रदेश दमण-दीव एवं दानह में ग्राम पंचायत चुनाव

By: Gyan Prakash Sharma

Published: 17 Oct 2020, 12:43 AM IST

दमण. संघ प्रदेश दमण-दीव एवं दानह में ग्राम पंचायतों को समरम (निर्विरोध) गठित करने के लिए प्रशासन ने समरस योजना लागू की है। प्रशासन ने जारी आदेश में बताया कि ग्राम पंचायत में शांति और सौहार्द के माहौल में जनता चुनाव के बजाय योग्य प्रत्याशी का चयन कर लें, इसके लिए समरस योजना बनाई गई है। चुनाव के दौरान गांव के लोग आपस में निर्णय कर योग्य व्यक्ति को सरपंच एवं सदस्य बनाते हैं तो सामान्य सीट पर समरस पंचायत को 5 लाख और महिला सीट पर समरस (निर्विरोध) पंचायत को 10 लाख रुपए का प्रोत्साहन पुरस्कार दिया जाएगा। दमण-दीव में डाभेल सहित मोटी दमण की ग्राम पंचायतों को समरस बनाने के लिए गांव के लोग आपस में चर्चा करने लगे हैं।

सिलवासा नगरपरिषद भंग


सिलवासा. सिलवासा नगरपरिषद भंग कर दी गई है। नगर परिषद के अध्यक्ष सहित सभी पार्षदों ने अपने इस्तीफे सांैप दिए हैं। नई बॉडी के गठन तक सभी अधिकार डाइरेक्टर के पास आ गए हैं। सिलवासा नगर परिषद के चुनाव 8 नवम्बर को हैं। पुरानी बॉडी का कार्यकाल अगले साल फरवरी में पूर्ण होना था। सिलवासा काउंसिल रेगुलेशन 2004 की धारा 44 के तहत नई बॉडी के गठन तक कार्यभार डाइरेक्टर देखेंगे।

यह करेंगे पोस्टल बैलेट से मतदान


दमण. संघ प्रदेश दमण-दीव एवं दानह के चुनाव आयु्क्त ने एक आदेश में बताया है कि प्रदेश के दिव्यांग, बुजुर्ग और क्वारंटीन व्यक्ति को पोस्टल बैलेट से वोटिंग का अधिकार रहेगा। दानह एवं दमण-दीव में पंचायत और नगरपालिका के चुनाव 8 नवम्बर को है।
............

Gyan Prakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned