भवनाथ मेला में एसटी विभाग को ९० लाख की आय

भवनाथ मेला में एसटी विभाग को ९० लाख की आय

Gyan Prakash Sharma | Publish: Feb, 14 2018 10:42:05 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

महाशिवरात्रि मेला पूर्ण, साधु-संतों को विदाई

जूनागढ़. गिर तलहटी में महाशिवरात्रि पर आयोजित पांच दिवसीय भवनाथ मेले के चलते एसटी प्रशासन को करीब ९० लाख रुपए की आय हुई है। यह आय गत वर्ष की तुलना में १० लाख ज्यादा है। गत वर्ष मेले के दौरान ८० लाख रुपए की आय हुई थी।
एसटी प्रशासन की ओर से मेले के प्रारंभ के साथ ही २०० बसें चलाई गई थी। इसके अलावा, एसटी बस स्टैंड से लेकर भवनाथ तक के लिए ४० मिनी बसें चलाई गई थी। मिनीबस में प्रति यात्री का किराया २० रुपए रखा गया था। हर वर्ष मेले के दौरान एसटी प्रशासन की ओर से अतिरिक्त बसें चलाई जाती है। गत वर्ष भी मेले में अतिरिक्त बसें चलाई गई थी, जिनके माध्यम से एसटी प्रशासन को ८० लाख रुपए की आय हुई थी। इस बार यह आय बढ़कर ९० लाख हो गई है।
साधु-संतों को विदाई
दूसरी ओर, मंगलवार रात को मेला पूर्ण होने के साथ ही बुधवार को धुना की भस्म का पूजन किया गया और साधु-संतों को विदाई दी गई।
मंगलवार मध्यरात्रि नागा बाबाओं के जुलूस निकाला गया और मृगीकुंड में शाही स्नान व भवनाथ महादेव की महापूजा के साथ मेला सम्पन्न हुआ।
मध्यरात्रि को मेला पूर्ण होने से मार्ग पर पूरी रात यात्रियों का आवागमन रहा। बुधवार दोपहर तक में भवनाथ क्षेत्र खाली हो गया।

युवा ग्रुप ने गरीब बालकों को कार में बिठाया
वडोदरा. शहर में युवा ग्रुप की ओर से वैलेन्टाइन डे अनोखे तरीके से मनाया गया। ग्रुप के कार्यकर्ताओं ने स्लम क्षेत्र के बालकों को १० कारों में घुमाया और रेस्टोरेंट में पिज्जा खिलाया। वडोदरा का यह ग्रुप समाज में शोषित-वंचित व बच्चे और वृद्धों की सेवा में तत्पर रहता है।
ग्रुप के सदस्य कृणाल पटेल के अनुसार स्लम क्षेत्र के बालकों को रेस्टोरेंट में पिज्जा खाना मुश्किल होता है। ऐसे में उन्हें ना सिर्फ रेस्टोरेंट में पिज्जा खिलाया, बल्कि कारों में घुमाया भी।

Ad Block is Banned