scriptदूध के खरीद भाव में प्रति किलो फैट में 20 रुपए की वृद्धि | Increase in the purchase price of milk by Rs 20 per kg of fat | Patrika News

दूध के खरीद भाव में प्रति किलो फैट में 20 रुपए की वृद्धि

locationअहमदाबादPublished: Aug 30, 2021 08:37:15 pm

Submitted by:

Navneet Sharma

कच्छ जिला सहकारी दुग्ध उत्पादक संघ लिमिटेड ‘सरहद डेयरी’ की ओर से सभी मंडलियों के लिए दूध के खरीद भाव में प्रति किलो फैट में 20 रुपए की वृद्धि की गई है।

best milk for children

ajmer

भुज. कच्छ जिला सहकारी दुग्ध उत्पादक संघ लिमिटेड ‘सरहद डेयरी’ की ओर से सभी मंडलियों के लिए दूध के खरीद भाव में प्रति किलो फैट में 20 रुपए की वृद्धि की गई है।

डेयरी के अध्यक्ष वलमजी आर. हुंबल के अनुसार दूध में प्रति किलो फैट के वर्तमान भाव 660 रुपए में 20 रुपए की वृद्धि के साथ नए भाव 680 रुपए आगामी 1 सितंबर से लागू होंगे। इस वृद्धि से पशुपालकों को दूध के प्रति लीटर भाव में 1.20 रुपए अधिक चुकाने से डेयरी को मासिक डेढ़ करोड़ रुपए का अतिरिक्त भुगतान करना पड़ेगा।
उन्होंने कहा कि डेयरी की ओर से हाल के वर्षों में दूध के भाव में फैट की राशि में लगातार वृद्धि की जा रही है। अकाल सरीखी स्थिति बनने और वर्षा पर निर्भर छोटे व सीमांत किसानों एवं पशुपालन गतिविधियों से आय अर्जित करने वालों की चिंता के मद्देनजर पशुपालकों को राहत देने की मंशा से यह वृद्धि करने का निर्णय लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो