हवा से फिर बढ़ी सर्दी

हवा से फिर बढ़ी सर्दी

Omprakash Sharma | Publish: Feb, 14 2018 11:04:00 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

तापमान में आंशिक वृद्धि

अहमदाबाद. प्रदेश के अहमदाबाद समेत विविध भागों में बुधवार सुबह तेज हवा ने एक बार फिर सर्दी बढ़ा दी। जिसके चलते सुबह आमजनों को गर्म कपड़ों में देखा गया।
गुजरात रीजन और उससे सटे कुछ इलाकों के ३.१ किलोमीटर की ऊंचाई पर साइक्लोनिक सर्कूलेशसन की स्थिति के चलते एकाएक मौसम में परिर्तन देखा गया। इसके चलते ठंडी हवाएं चली जिससे सुबह स्कूल जाने वाले विद्यार्थियों को गर्म कपड़े पहने पड़े। हवाएं पूरे दिन तक चली लेकिन दोपहर को धूप के कारण सर्दी से राहत मिली। बुधवार को शहर का न्यूनतम तापमान १६ डिग्री सेन्टीग्रेड रहा जो मंगलवार की तुलना में अधिक है। राजधानी गांधीनगर में न्यूनतम तापमान १४.२ डिग्री रहा। सर्दी के दिनों में सर्वाधिक ठंडे रहने वाले नळिया में बुधवार को तापमान १५.४ डिग्री सेन्टीग्रेड रहा जो अहमदाबाद और गांधीनगर से अधिक है। राज्य में सबसे कम १३.१ डिग्री वलसाड में दर्ज किया गया।
प्रमुख शहरों में न्यूनतम तापमान
अहमदाबाद १६.०
गांधीनगर १४.२
वडोदरा १७.४
सूरत २१.०
राजकोट १६.९
स्वच्छता अभियान में श्रेष्ठ कार्य करने वालों का सम्मान
महापौर की अगुवाही में स्वच्छता राउंड
अहमदाबाद. स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत बुधवार को महापौर गौतम शाह के नेतृत्व में आयोजित स्वच्छता राउंड के दौरान श्रेष्ठ कार्य करने वालों को सम्मानित किया गया। नारणपुरा वार्ड में आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान स्थानीय लोगों को स्वच्छता बनाए रखने के लिए समझाया गया।
मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे राजस्व मंत्री कौशिक पटेल ने स्वच्छता राउंड को रवाना करवाया। इस मौके पर गुजरातती फिल्म के कलाकार मनोज जोषी, तारक मेहता का उल्टा चश्मा धारावाहिक के कलाकर मयूर वाकणी, राकेश पुजारा तथा गायक कलाकार अरविंद वेगडा भी मौजूद रहे। राउंड में मौजूद सभी ने स्वच्छता बनाए रखने का संकल्प लिया। इस दौरान स्वच्छता के पुजारियों का महापौर ने सम्मान भी किया। स्वच्छता राउंड के तहत निकाली गई रैली में विविध क्षेत्रों में जाकर लोगों को स्वच्छता के बारे में समझाया गया।

Ad Block is Banned