script

वडोदरा के बांधों, तालाबों का बढ़ा जलस्तर

locationअहमदाबादPublished: Sep 22, 2021 10:55:23 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

लोगों में खुशी

वडोदरा के बांधों, तालाबों का बढ़ा जलस्तर

विश्वामित्री नदी में पहुंचा पानी

वडोदरा. शहर व आस-पास के क्षेत्रों में हुई भारी बारिश के चलते वडोदरा के बांधों, तालाबों व नदियों का जलस्तर बढ़ा है। जलस्त्रोतों में पानी की आवक बढऩे के चलते शहर के लोगोंं में खुशी व्याप्त है।
पंचमहाल जिले के हालोल क्षेत्र में मंगलवार को करीब 3 इंच बारिश होने के साथ ही पावागढ़ की सीढिय़ों से होकर नदी की भांति बहकर पानी विश्वामित्री नदी में पहुंचा। वडोदरा शहर के बीच से निकल रही विश्वामित्री नदी का जलस्तर इसी कारण बुधवार सवेरे बढक़र करीब साढ़े 15 फीट हो गया।
इस नदी का जलस्तर बुधवार को लगातार बढ़ता रहा। इसके अलावा शहर व आस-पास के क्षेत्रों में मंगलवार को अच्छी बारिश के चलते शहर में जलापूर्ति के स्त्रोत आजवा बांध का जलस्तर भी बुधवार सवेरे बढक़र 209.10 फीट हो गया। इस कारण शहर के लोगों में खुशी व्याप्त है।
जिले में अच्छी बरसात, अनेक मार्ग जलमग्न

वडोदरा जिले में बुधवार सवेरे तक पिछले 23 घंटों में अच्छी बारिश के चलते वाघोडिया तहसील में 3 इंच, सावली में डेढ़ इंच, डभोई व डेसर में 1-1 इंच बरसात दर्ज की गई। वडोदरा-वाघोडिया मार्ग पर स्थित एक निजी स्कूल के मार्ग पर बारिश का पानी जमा होने के कारण यातायात अवरुद्ध हो गया और वाहन चालकों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ा। वाघोडिया तहसील के पीपलिया गांव का तालाब छलकने के कारण तालाब का पानी गांव के राठोडिया वास सहित निचले क्षेत्रों में जमा हो गया।

ट्रेंडिंग वीडियो