scriptइज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग-भारत को अगले वर्ष टॉप 50 में पहुंचाने का लक्ष्य: मोदी | India aims to be top 50 in ease of doing business, says PM Modi | Patrika News

इज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग-भारत को अगले वर्ष टॉप 50 में पहुंचाने का लक्ष्य: मोदी

locationअहमदाबादPublished: Jan 18, 2019 11:15:31 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-9वें वाइब्रेट गुजरात वैश्विक सम्मेलन का शुभारंभ
 
-उजबेकिस्तान, डेनमार्क, चेक गणराज्य व माल्टा के राष्ट्राध्यक्ष, 15 साझेदार देशों के प्रतिनिधि, जाने-माने उद्योगपतियों, कॉरपोरेट जगत के सीईओ, 11 साझेदार संस्थानों के प्रतिनिधि रहे मंच पर उपस्थित

vibrant Gujarat, PM Modi

इज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग-भारत को अगले वर्ष टॉप 50 में पहुंचाने का लक्ष्य: मोदी

गांधीनगर. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि भारत को अगले वर्ष इज ऑफ डूइंग बिजनेस (व्यापार करने की सहूलियत) की सूची में शीर्ष 50 देशों के भीतर पहुंचाने का लक्ष्य है।
शुक्रवार को महात्मा मंदिर में 9वें वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक सम्मेलन -2019 का उद्घाटन करते हुए मोदी ने कहा कि भारत ने पिछले चार वर्षों में विश्व बैंक के इज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग की रिपोर्ट में 75 स्थानों की छलांग लगाई है। वर्ष 2014 में 142वें स्थान के बाद अब भारत इस सूची में 77वें स्थान पर है, लेकिन वे इससे संतुष्ट नहीं हैं। उन्होंने अपनी टीम से ज्यादा मेहनत से काम करने को कहा है ताकि अगले वर्ष भारत शीर्ष 50 देशों में पहुंच सके।
उजबेकिस्तान, डेनमार्क, चेक गणराज्य व माल्टा के राष्ट्राध्यक्षों, 15 साझेदार देशों के प्रतिनिधियों और जाने-माने उद्योगपतियों, कॉरपोरेट जगत के सीईओ, 11 साझेदार संस्थानों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में उदघाटन सत्र को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी सरकार अब उस रूकावट को हटाने में फोकस पर लगी है जो देश को अपनी क्षमता के अनुसार प्राप्त करने में रोक रही थी और सुधार तथा अविनियमन की गति जारी रहेगी।
मोदी के मुताबिक केन्द्र कम सरकार और ज्यादा शासन को फोकस रख सुधार (रिफॉर्म), प्रदर्शन (परफॉर्म), परिवर्तन (ट्रांसफॉर्म) और ज्यादा प्रदर्शन (फरदर रिफॉर्म) के मंत्र के साथ काम कर रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो